राजस्थान के राज्य कर्मचारियों को दीपावली गिफ्ट, सरकार ने 3 प्रतिशत बढ़ाया DA

0
62

राज्य सरकार (Rajasthan DA News) ने राज्य कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा देते हुए तीन प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा की है। इससे अब राज्य कर्मचारियों का डीए 53 फीसदी हो जाएगा। राजस्थान के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता फिलहाल 50 प्रतिशत मिल रहा है। केन्द्र सरकार ने जब अपने केन्द्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3 फीसदी बढ़ाया तभी से ही राजस्थान सरकार से भी तीन प्रतिशत ही महंगाई भत्ता बढ़ाने की उम्मीदें जताई जा रही थी।

अब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्य कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ते की सौगात दे दी है। नवम्बर के माह से बढ़े हुए डीए की राशि मिलेगी। बाकी जुलाई से अक्टूबर तक का डीए एरियर जीपीएफ खाते में जमा हो जाएगा। वित्त विभाग ने इस संबंध में 24 अक्टूबर को आदेश जारी कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें: Zomato से खाना ऑर्डर करना हुआ महंगा, जानें अब कितने रुपये होंगे खर्च


लेटेस्ट खबरों के लिए व्हाट्सऐप चैनल से जुड़े, यहां लिंक पर क्लिक करें…

राज्य सरकार ने 24 अक्टूबर को डीए की घोषणा की है। ऐसे में इस माह की सैलरी से बढ़े हुए डीए की राशि मिलना मुश्किल नजर आ रहा था। नवम्बर के माह से बढ़े हुए डीए की राशि मिलेगी। बाकी जुलाई से अक्टूबर तक का डीए एरियर जीपीएफ खाते में जमा हो जाएगा। वित्त विभाग ने इस संबंध में 24 अक्टूबर को आदेश जारी कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें: टिकटॉक स्टार Minahil Malik कौन हैं? गूगल पर जमकर ट्रेंड हो रहा है MMS, देखें VIDEO

राज्य कर्मचारियों को बोनस के भुगतान की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो जाएगी, वहीं वेतन इस बार 30 अक्टूबर को मिल जाएगा। सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों को पेंशन का भुगतान भी 30 अक्टूबर को कर दिया जाएगा। कर्मचारियों को बोनस देने के आदेश राज्य सरकार 13 अक्टूबर को ही जारी कर चुकी है। यह आदेश दिल्ली स्थित राजस्थान सरकार के कार्यालयों पर भी लागू होगा।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।