बारहठ महाविद्यालय में निःशुल्क दंत शिविर व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन

0
40

शाहपुरा बारहठ महाविद्यालय में महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में राजस्थान राज्य महिला नीति की माह जुलाई से अक्टूबर की गतिविधियों के अन्तर्गत प्राचार्य डॉ पुष्कर राज मीणा की अध्यक्षता एवं डॉ देवंती रवि वर्मा दंत चिकित्सक साबर डेन्टल क्लिनिक के मूख्य आतिथ्य में दंत शिविर डेन्टल केम्प एवं पीसीपीएनडीटी एक्ट पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ देवंती रवि वर्मा ने छात्राओं का फ्री डेन्टल चेकअप किया तथा दांतो से संबंधित विभिन्न रोगों एवं उनकी रोकथाम की जानकारी दी। साथ ही इन्होंने पीसीपीएनडीटी एक्ट पर विस्तृत विचार विद्यार्थियों के समक्ष प्रस्तुत किये। इन्होने एक्ट के इतिहास उद्देश्य समाज में लडकियों के प्रति बढ़ते रूढ़ीवादी दृष्टिकोण व सरकार द्वारा समय समय पर लिंग परीक्षण को रोकने के प्रयासों पर चर्चा की।

प्राचार्य डॉ पुष्कर राज मीणा ने अपने अध्यक्षीय उदबोधन में विद्यार्थियों को परिवार एवं समाज में लिंग भ्रूण हत्या की रोकथाम पर जागरूकता एवं समझ विकसित करने का आहवान किया एवं विद्यार्थियों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने हेतु प्रेरित किया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में महिला प्रकोष्ठ प्रभारी ऋचा अंगिरा ने विषय का परिचय एवं रूपरेखा पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्रो रामावतार मीणा मूलचन्द खटीक धर्मनारायण वैष्णव हंसराज सोनी प्रियंका ढाका मुकेश कुमार मीणा नेहा जैन एवं विद्यार्थी उपस्थित रहें । कार्यक्रम के अन्त में नेहा जैन ने सभी का आभार व्यक्त किया । कार्यक्रम का संचालन छात्र सलीना बानो एवं मैना कुमारी कीर ने किया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।