Ahoi Ashtami 2024: जानें अहोई अष्टमी का शुभ मुहूर्त, जरूर करें ये 3 उपाय, संतान का भाग्य चमकेगा

पूजा के लिए शुभ मुहूर्त 24 अक्टूबर को शाम 5 बजकर 42 मिनट से शुरू होगा और शाम 6 बजकर 59 मिनट पर इसका समापन हो जाएगा।

0
95

कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि के दिन अहोई अष्टमी (Ahoi Ashtami) का व्रत रखा जाता है। लोक मान्यताओं के अनुसार, अहोई अष्टमी का व्रत जो भी माता अपनी संतान के लिए रखती हैं। उनकी संतान का भाग्य चमक उठता है। संतान के जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। सौभाग्य में वृद्धि होती है। संतान के करियर से लेकर उसके स्वास्थ्य तक से जुड़ा सब कुछ शुभ बना रहेता है।

कार्तिक कृष्ण पक्ष अष्टमी तिथि का आरंभ 23 अक्टूबर, दिन गुरुवार को रात 1 बजकर 18 मिनट पर हो रहा है। वहीं, इसका समापन 24 अक्टूबर, दिन शुक्रवार को रात 1 बजकर 58 मिनट पर हो रहा है। ऐसे में उदया तिथि के अनुसार, अहोई अष्टमी का व्रत 24 अक्टूबर को रखा जाएगा।

पूजा के लिए शुभ मुहूर्त 24 अक्टूबर को शाम 5 बजकर 42 मिनट से शुरू होगा और शाम 6 बजकर 59 मिनट पर इसका समापन हो जाएगा। वहीं, 6 बजकर 6 मिंट पर तारों के दर्शन करना शुभ रहेगा। इससे संतान का मानसिक स्वास्थ्य बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: 20 रुपये में मिलेगा दो लाख का बीमा, जानें कैसे करें आवेदन ?

जरूर करें ये उपाय, संतान का भाग्य चमकेगा
1. अहोई अष्टमी के दिन संतान सुख की प्राप्ति के लिए तुलसी का पौधा लगाएं और संध्या के समय घी का दीपक जलाएं। उसके बाद 11 बार परिक्रमा लगाएं। ऐसी मान्यता है कि अहोई अष्टमी के दिन ऐसा करने से व्यक्ति केो संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही सौभाग्य में भी वृद्धि होती है। इसलिए इस दिन यह उपाय जरूर करें।

2. अहोई अष्टमी के दिन अखंड सौभाग्य की प्राप्ति के लिए अहोई माता को श्रृंगार का सामान अर्पित करें। ऐसा करने से उत्तम परिणाम मिलते हैं। इस दिन माता पार्वती के मंत्रों का जाप भी विशेष रूप से करें। इससे उत्तम फलों की प्राप्ति हो सकती है और अखंड सौभाग्य का वरदान भी मिलता है।


लेटेस्ट खबरों के लिए व्हाट्सऐप चैनल से जुड़े, यहां लिंक पर क्लिक करें…

3. अहोई अष्टमी के दिन पीपल के पेड़ के नीचे 5 दीपक जलाएं। इससे उत्तम फलों की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही जीवन में आ रही बाधाओं से भी छुटकारा मिल जाता है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।