दहेज मुक्त सामूहिक विवाह का आयोजन किया

0
40

हनुमानगढ़। जंक्शन के अरिहंत भवन में दहेज मुक्त सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। सामूहिक विवाह में तीन कन्याओं का सामूहिक विवाह करवाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हनुमानगढ़ विधायक गणेश राज बंसल व संगरिया के पूर्व भाजपा विधायक गुरदीप सिंह शाहपीनी थे। कार्यक्रम की शुरूवात क्षेत्र की सुख स्मृद्धि की अरदास के साथ की गई। कार्यक्रम के तहत अतिथियों ने नवदम्पतियों को शुभ मंगल जीवन का आशीर्वाद देते हुए कहा कि विवाह के साथ जीवन में अनेकों जिम्मेदारियां आती है, उन्हे एक दूसरे का साथ देते हुए निभाये व साथ ही घर परिवार को एकजुट रखते हुए दामपतय जीवन का निर्वहन करे।

आयोजन समिति के जिला संयोजक पवन द्वारा स्वामी व तहसील सेवादार प्रेम प्रकाश दास ने बताया सामाजिक बुराइयों से लड़ने का संघर्ष पूर्ण गुरु से नाम दीक्षा ग्रहण करके और सत भक्ति करने से ही प्राप्त होता है। उन्होने नव दम्पतियों को गुरू के साथ जुड़कर नित नेत करते हुए प्रभु का शुक्राना करने की अपील की। उन्होने बताया कि तीनों जोड़ों का विवाह रमेणी पद्ति से दहेज मुक्त विवाह करवाया गया है। उन्होने कहा कि संत रामपाल जी महाराज की प्रेरणा से सामाजिक बुराइयों को जड़ से समाप्त करने के उद्देश्य से उक्त दहेज मुक्त विवाह करवाया गया है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।