स्वच्छता व सुन्दरता में वार्ड 49 नम्बर एक पर – विधायक गणेशराज बंसल

0
47

हनुमानगढ़। शनिवार को विधायक गणेशराज बंसल, सभापति सुमित रणवां, भाजपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र पारीक, पार्षद अंजना गौरव जैन, प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरूण विजय, पार्षद अर्चित अग्रवाल, पार्षद सुरेश धमीजा, पार्षद सौरभ शर्मा, पूर्व पार्षद गौरव जैन सहित अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा वार्ड 49 में बनी अत्याधुनिक ग्रीन वाटिका का लोकार्पण समारोहपूर्वक किया। विधायक गणेश राज बंसल ने कहा कि स्वच्छता व सुन्दरता में वार्ड 49 पूरे 60 वार्डाे में एक नम्बर पर है और इसका श्रेय पार्षद दम्पति अंजना जैन व गौरव जैन को जाता है। उन्होने कहा कि इनकी सक्रियता व वार्ड के प्रति समर्पण ही इन्हे सभी वार्डाे में से सबसे अलग बनाता है। सभापति सुमित रणवां ने कहा कि उक्त मार्ग मुख्य बाजार से जिला कलैक्ट्रैट सहित समस्त सरकारी दफतरों को जोड़ता है और उक्त ग्रीन वाटिका के निर्माण के लिए अनेकों समस्याएं आई जिसे हमारे विधायक गणेशराज बंसल व पार्षद प्रतिनिधि गौरव जैन के निरन्तर प्रयासो से हल करवाकर सपना सा लगने वाला पार्क को साकार किया गया है।

उन्होने कहा कि तकनीकी अधिकारियों व खुद गौरव जैन के निर्देशन में उक्त पार्क का निर्माण करवाया गया है। इसके निर्माण से वार्ड की सौन्दर्यकरण में चार चांद तो लगे है व साथ ही जिला मुख्यालय की सूरत भी बदली है। भाजपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र पारीक ने कहा कि अच्छे कार्य की प्रशंसा करना सदैव जरूरी है और भाई गौरव जैन के निर्देशन में बनाये गये इस पार्क की जितनी तारीफ की जाये उतनी कम है। उन्होने कहा कि मुख्यालय के एन्ट्री प्वाईट को यह पार्क सुस्ज्जित कर रहा है, जो कि सराहनीय कार्य है। उन्होने कहा कि भाजपा के सभापति सुमित रणवां, भाजपा सर्मथित विधायक गणेशराज बंसल की विकास की लाईन को और बड़ी करने में निरन्तर प्रयासरत है जो कि प्रशंसनीय है। प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरूण विजय ने कहा कि वार्ड 49 में बना यह पार्क मुख्यालय पर बनने पर अन्य पार्काे के लिए रॉल मॉडल का कार्य करेगा। उन्होने कहा कि इस पार्क में झूलो, ओमप जिम के साथ साथ अत्याधुनिक लाईटों का कार्य पार्क की शोभा को और बढ़ा रहा है। पार्षद अंजना गौरव जैन ने कहा कि मेरा वार्ड मेरा परिवार है और मेरे परिवार की हर सुख सुविधा का ध्यान रखना मेरा कर्तव्य है।

उन्होने कहा कि यहां कचरे के ढेर लगे रहते थे, परन्तु वार्डवासियों की सहयोग से यह पार्क का सपना सच हो सका है, इसका श्रेय वार्ड के प्रत्येक समर्पित वार्डवासी को जाता है। उन्होने कहा कि वार्डवासियों की सक्रियता के कारण ही उक्त पार्क की सार सम्भाल के लिए कमेटी भी बनाई गई है, जिसके निर्देशन में पार्क की नियमित सार सम्भाल की जायेगी। कार्यक्रम के अंत में वार्डवासियों द्वारा संयुक्त रूप से अतिथियों का माला पहनाकर, स्मृति चिन्ह देकर अभिनंदन किया। इस मौके पर एक्सईएन रामप्रसाद मीना, अजय शर्मा, जेपी गर्ग, कपूर चंद अग्रवाल, मुकेश डूडी, अमानतराय दीवान, कृष्ण वधवा, बेअंत सिंह, इंद्रपाल, विजय पाल, राजीव भाकर, सुरेंद्र सैनी, ओमप्रकाश सहारण, करणवीर चौधरी, अक्षय, राजपाल सोखल, सुशील राम चंदानी, राजू विष्णनी, कहेयालाल, लोकेश सेठी, तरुण कौशल, गुरनेक तूर, बलवीर सिंह, बॉबी खुराना, विजय महेंद्रा, हरीश महेंद्रा, तकनीकी स्टाफ वेद प्रकाश सहर ण, आनंद जेईएन, धीरज कुमार, रघुवीर मीना व अन्य वार्डवासी मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।