नशे के खिलाफ़ पुलिस ने चलाया महाअभियान

0
47

हनुमानगढ़। जिले में बढ़ते हुवे नशे के खिलाफ़ पुलिस अधीक्षक अरशद अली के निर्देशानुसार है जिला पुलिस ने गांवों को गोद लेना गुरुसर पंचायत से शुरू किया है। पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीएसपी मीनाक्षी सहारण, विशिष्ट अतिथि प्राइवेट स्कूल कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरुण विजय, बाल कल्याण समिति के विजय सिंह चौहान, भटनेर किंग्स क्लब यूथ विंग के आशीष गौतम, सरपंच रामेश्वर लाल थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता टाउन थाने के सीआई रामचंद्र कस्वां ने की। डीएसपी मीनाक्षी सहारण ने कहा कि केवल पुलिस अवैध नशे के कारोबारियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं कर सकती, जनता को भी आगे बढ़कर साथ आना होगा। इसी उद्देश्य से हनुमानगढ़ पुलिस ने गांव को गोद लेकर उसे नशा मुक्त गांव बनाने का बीड़ा उठाया है। मैं चाहती हूं कि आप लोग आगे आए और नशा करने वाले और नशा बेचने वालों के नाम पुलिस प्रशासन को बताएं, जिसमें आपकी जानकारी गुप्त रखी जाएगी और हम सब मिलकर नशा मुक्ति हनुमानगढ़ बनाने में सफल हो पाएंगे।
टाउन थाने के सीआई रामचंद्र कसवां ने बताया कि हम सभी गांव के लोगों के साथ खड़े हैं, बस जो लोग थोड़ी हिम्मत करें और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। प्राइवेट स्कूल कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरुण विजय ने कहा कि इस तरह के प्रयास समाज में चेतना लाने का काम करते हैं, हम सभी मिलकर पुलिस प्रशासन के साथ खड़े हैं और जहां भी उन्हें हमारी जरूरत होगी हम उनसे एक कदम आगे रहकर उनका सहयोग करने की कोशिश करेंगे।बाळकल्याण समिति के विजय सिंह चौहान ने कहा कि नशा पूरे के पूरे समाज को दूषित करता है, अब एक व्यक्ति नशा करता है तो उसका दांत पूरे के पूरे परिवार को झेलना पड़ता है, जिसका असर समाज पर भी किसी न किसी रूप में पड़ता है।भटनेर किंग्स क्लब यूथ विंग के आशीष गौतम ने कहा कि एक तरफ पुलिस अपने कार्यवाही करें, और दूसरी तरफ समाज के लोग लामबंद हो जाएं तो हनुमानगढ़ से इस नशे की बीमारी को उखाड़ कर फेंका जा सकता है, बस जरूरत है साफ नियत और कठोर प्रयास करने की। पुलिस के द्वारा चलाए जा रहा है यह अभियान काबिले तारीफ है हर जागरूक व्यक्ति को चाहिए कि वह इसमें प्रशासन का सहयोग करें। इस मौके पर एसआई रचना, सरपंच रामेश्वर कड़ेला एवं गणमान्य ग्रामीण मौजूद रहे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।