13 वीं क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

0
30

हनुमानगढ। नशा जिले में पैर पसार रहा है और युवाओं को अपने चंगुल में फसा रहा है, वहीं गांव धौलीपाल के युवा द्वारा युवाओं को खेलों से जोड़कर नशे की गिरफ्त से निकालने के प्रयास में गांव धौलीपाल में 13 वीं क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसका समापन मंगलवार को समारोहपूर्वक हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरूण विजय, विशिष्ट अतिथि जिला परिषद डायरेक्टर सचिव मनीष मक्कासर, डायरेक्टर गुलाब बराड़, किसान नेता कुलविन्द्र ढिल्लो थे। कार्यक्रम की शुरूवात अतिथियों ने खिलाड़ियों का परिचय लेकर फाईनल मैच की शुरूवात की। फाईनल मैच ढाबा बनाम ऐलनाबाद के मध्य खेला गया, जिसमें ढाबा ने निर्धारित स्कोर प्राप्त कर जीत का खिताब अपने नाम कर लिया। आयोजन समिति सदस्य सोनू भादू ने बताया कि युवाओं द्वारा गांव में 13 वीं क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन करवाया है। उक्त प्रतियोगिता में पंजाब, हरियाणा व राजस्थान की कुल 80 टीमों के एक हजार अधिक खिलाड़ियों ने उत्साह से भाग लिया।

उन्होने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में विजेता टीम को 41 हजार रूपये नगद व ट्रॉफी व उपविजेता टीम को 21 हजार रूपये नगद व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरूण विजय ने कहा कि हार एवं जीत एक ही सिक्के के दो पहलु हैं। हार या जीत को ध्यान में रखकर खेल नहीं खेलने चाहिए। खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए तथा खेलों में हार या जीत को अहमियत नहीं देनी चाहिए। खेलों के बल पर एकता एवं भाईचारे का विकास होता है। उन्होने उपविजेता रहने वाली टीम को प्रोत्साहित करते हुए असफलता सफलता की पहली सीढ़ी है और उपविजेता खिलाड़ी आज की हार को अपनी सफलता की पहली सीढ़ी समझकर अपने लक्ष्य की और कड़ी मेहनत व लग्न से बढ़े। विशिष्ट अतिथि जिला परिषद डायरेक्टर मनीष मक्कासर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र मे इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित होना व कराया जाना गौरव की बात है । खेलो के साथ साथ शिक्षा भी बहुत जरूरी है । शिक्षा के बिना विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि खेलो से ही बालकों का बौद्धिक व शारीरिक विकास होता है। कार्यक्रम के अंत में आयोजन समिति सदस्य सोनू भादू, रोहित मूड, हरदीप सिधू, आशीष स्यिाग ने अतिथियों का स्मृति चिन्ह देकर अभिनंदन किया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।