20 वीं अन्तरमहाविद्यालय बास्केटबॉल प्रतियोगिता महिला वर्ग का शुभारम्भ

0
31

हनुमानगढ़। जंक्शन के रयान कॉलेज फॉर हायर एज्युकेशन मंें महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर की 20 वीं अन्तरमहाविद्यालय बास्केटबॉल प्रतियोगिता महिला वर्ग का शुभारम्भ मंगलवार को समारोहपूर्वक हुआ। प्रतियोगिता उद्धाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक गणेशराज बंसल थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरूण विजय ने की। विशिष्ट अतिथि के तौर पर महावीर इन्टरनैशनल के जिलाध्यक्ष गौरव जैन ने की। प्रतियोगिता की शुरूवात अतिथियों ने खिलाड़ियों का परिचय लेकर की।

महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. संतोष राजपुरोहित ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में राजकीय एमएस गर्ल्स कॉलेज बीकानेर, श्री गुरुनानक गर्ल्स कॉलेज श्रीगंगानगर, रयान कॉलेज, हनुमानगढ, एम डी कॉलेज महाजन, राजकीय कन्या महाविद्यालय हनुमानगढ, नेहरू मेमोरियल राजकीय महाविद्यालय हनुमानगढ, एसडीएस कन्या महाविद्यालय सुजानगढ़, सरस्वती कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय हनुमानगढ, वी एम पी जी कन्या महाविद्यालय हनुमानगढ़, के आर कन्या महाविद्यालय संगरिया की कुल 10 टीमों ने भाग लिया। विश्वविद्यालय पर्यवेक्षक के रूप में दलीप बिश्नोई व गेम एक्सपर्ट हरजिन्द्र सिंह ने भाग लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक गणेशराज बंसल ने कहा कि खेल को हमेशा खेल भावना से खेलना चाहिए जिससे कि शरीर चुस्त और निरोगी बना रहे। उन्होंने कहा कि किसी भी खेल मे हार-जीत नहीं होती। खेल में खिलाड़ी जीतता है या सीखता है।

कार्यक्रम अध्यक्ष प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरूण विजय ने खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्द्धा की भावना से खेलने का आह्वान करते हुए कहा कि खेल की एकमात्र ऐसा मार्ग है जिससे व्यक्ति अपने जीवन को लम्बे समय तक स्वस्थ व निरोगी जी सकता है, इसलिये खिलाड़ी सदैव खेलों से जुड़े रहे। विशिष्ट अतिथि महावीर इन्टरनैशनल के जिलाध्यक्ष गौरव जैन ने कहा कि वर्तमान में ऐसा कोई भी क्षेत्र नही है जहां बेटियों ने अव्वल स्थान न प्राप्त किया हो। उन्होने कहा कि यह प्रमाण है कि बेटियों में बेटों से अधिक क्षमता है। उन्होने बेटियों को शानदार प्रदर्शन शुभकानाएं देते हुए विजेता रहने का शुभाशीष दिया। महाविद्यालय निदेशक करणवीर चौधरी ने कहा कि महाविद्यालय का मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों को शिक्षा के साथ साथ खेलों से जोड़कर उन्हे हर तरह की तनाव से दूर रखना है।

उन्होने कहा कि महाविद्यालय समय समय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाता है, जिससे कि महाविद्यालय शिक्षा के साथ साथ खेलों में भी अव्वल स्थान पर है।उक्त आयोजन को सफल बनाने में रेफरी जगतार सिंह संधू, देवेन्द्र पूनिया, पवन रावत, मनीराम बाजिया, हरदीप सिंह, उपप्राचार्य अनिल शर्मा, डीपीई सुनील प्रजापत का अहम योगदान रहा। उद्घाटन मैच सरस्वती कन्या स्नतकोत्तर महाविद्यालय बनाम केआर कन्या महाविद्यालय के मध्य खेला गया, जिसमें सरस्वती कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय की बेटियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत का खिताब अपने नाम किया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।