धूमधाम से मनाई महाराजा अग्रसेन जयंती, प्रतिभाओं को किया सम्मानित

0
28

हनुमानगढ़। अग्रवाल समाज समिति हनुमानगढ़ जंक्शन द्वारा महाराजा अग्रसैन जयंती के उपलक्ष्य में गुरूवार रात्रि को प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुद्रक एवं पंजीयन विभाग के उपमहानिरीक्षक अवि गर्ग, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष जितेन्द्र गोयल, महेन्द्रपाल गर्ग, इंजीनियर एसपी गर्ग, सेवानिवृत्त अधिशाषी अभियंता सुभाष गर्ग, संरक्षक मथरादास बंसल थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्ष व विधायक गणेशराज बंसल ने की। कार्यक्रम की शुरूवात अतिथियों व कार्यकारिणी पदाधिकारियों द्वारा महाराजा अग्रसेन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर की। गणेशवंदना नरेन्द्र गर्ग ने की। मुख्य अतिथि मुद्रक व पंजीयन विभाग के उपमहानिरीक्षक अवि गर्ग ने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने विश्व को समाजवाद का पाठ पढ़ाया, उन्होंने एक रुपया एक ईंट का संदेश देकर समाज में सभी को बराबरी का दर्जा दिया।

आज हम सभी को एकजुट होने की आवश्यकता है और समाज के उत्थान में अपने अपने स्तर पर सहयोग देने की आवश्यकता है। समिति अध्यक्ष गणेशराज बंसल ने कहा कि कहा कि महाराजा अग्रसेन जी महाराज अग्रसेन ने 108 वर्षों तक राज किया उन्होंने जिन जीवन मूल्यों को ग्रहण किया और उन्हें परंपरा में प्रयोग का संतुलित सामंजस्य दिखाई देता है। अग्रसेन जी के आदर्शों को हम कभी भी भुला नहीं सकते। उनके बताए सिद्धांतों पर हम सभी चल रहे हैं, जिससे कि अग्रवाल समाज के लोग जिस भी क्षेत्र में है काफी तरक्की कर रहे हैं।  समिति सचिव अमरनाथ सिंगला ने कहा कि महाराजा अग्रसेन द्वारा एक ईंट, एक रुपया देने की परंपरा आज के समय में प्रासंगिक है। यह परंपरा समाज को जोड़ने और भाईचारा मजबूत करने में बेहद प्रभावी रही है। वर्तमान समय मे महाराजा अग्रसेन की शिक्षाओं को अपनाकर आगे बढ़ने की जरूरत है।

कार्यक्रम के तहत कक्षा 10, 12, स्नातकोत्तर, प्रतियोगी परीक्षाओं सहित राजकीय सेवाओं में चयनित समाज की 60 प्रतिभाओं को स्मृति चिन्ह व एन्रोयड़ वॉच देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में विशेष रूप से हरियाणा के बाल कलाकार अभिनव ऐरण ने सुन्दर सुन्दर भजनों की प्रस्तुति देकर माहौल भक्तिमय कर दिया। आमजन ने अभिनव की प्रस्तुतियों पर नांच गाकर खुब आनंद लिया। मंच का सफल संचालन पारस गर्ग ने किया। इस अवसर पर श्री अग्रवाल समाज समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहित बलाडिया, उपाध्यक्ष सुमित गर्ग, सचिव अमरनाथ सिंगला, सहसचिव प्रिंस गर्ग, संगठन मंत्री पारस गर्ग, कोषाध्यक्ष देवेन्द्र बंसल डिम्पल, प्रचारमंत्री गोपाल जिन्दल, विधि मंत्री अरूण अग्रवाल, कार्यकारणी सदस्य प्रवीण गोयल, महिला समिति सचिव मोनिका जिंदल, उपाध्यक्ष कमलेश गर्ग, सह सचिव मनीषा सिंगला, संगठन मंत्री विनीता सिंगला, विधि मंत्री सरोज अग्रवाल, सांस्कृतिक मंत्री रेखा बंसल, मीना गर्ग,राज मित्तल, रिनू बंसल, संतोष बंसल व अन्य सदस्य मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।