तीसरा गरबा महोत्सव का आयोजन

0
27

हनुमानगढ़। नवरात्री महोत्सव के तहत सुरूचि नृत्य संस्थान द्वारा आमजन में प्राचीन संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से तीसरा गरबा महोत्सव का आयोजन 11 अक्टूबर को करवाया जा रहा है। उक्त आयोजन को लेकर शुक्रवार को नगरपरिषद सभापति सुमित रणवां, प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरूण विजय, पार्षद मंजू रणवां, पार्षद गुरदीप सिंह बराड़ बब्बी, संगीतकार ईशु जुनेजा, समाजसेवी भारतभूषण कौशिक ने संयुक्त रूप पोस्टर विमोचन किया। सभापति सुमित रणवां ने कहा कि हनुमानगढ़ जिले में इतने भव्य रूप में पहला गरबा कार्यक्रम हो रहा है, जो कि बेहद सराहनीय है। ऐसे कार्यक्रमों में लोगों की नृत्य व गरबे के प्रति रूचि भी बढ़ेगी व आपसी मेल जोल भी बढ़ेगा। प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरूण विजय ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों ने हमारी संस्कृति जीवित रहती है और युवाओं को हमारी प्राचीन संस्कृति का बोध भी होता है।

उन्होने कहा कि गरबा व डांडिया माता रानी को प्रसन्न करने के लिए गुजरात में किया जाता है और यह हमारी संस्कृति भी है। समाजसेवी भारत भूषण कौशिक ने कहा कि गरबा व डांडिया कार्यक्रम हनुमानगढ़ जिले के लिए नया है, परन्तु इसमें महिलाओं व युवाओं की बेहद रूचि है। हमें आशा ही नही बल्कि पूरा विश्वास है कि यह कार्यक्रम सफल होगा। आयोजन समिति सदस्य सुरूचि मदान ने बताया कि उक्त आयोजन में विशेष रूप से हरियाणवी कलाकार अजय हुड्डा शिरकत करेगे। उन्होने बताया कि उक्त आयोजन के तहत  डांडिया व गरबा का प्रशिक्षण उत्कृष्ट प्रशिक्षकों द्वारा दिया जा रहा है। उन्होने बताया कि उक्त गरबा महोत्सव भव्य रूप से आयोजित होगा। उन्होने बताया कि उक्त आयोजन का मुख्य उद्देश्य हमारे परम्परागत त्यौहारों को कायम रखते हुए संस्कृति को युवा पीढ़ी को अवगत करवाना है। उन्होने बताया कि उक्त कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जिलेभर से महिलाएं व पुरूष आवेदन कर रहे है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।