पढ़ाई के साथ खेल गतिविधियों को बढ़ावा देना जरूरी: कलक्टर

0
26

हनुमानगढ़. जंक्शन स्थित बेबी हैप्पी मॉडर्न पीजी कॉलेज बीसीए की छात्रा गिरिशा शर्मा पुत्री वेदप्रकाश शर्मा ने इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशीप 2024 में गोल्ड मैडल हासिल कर कॉलेज ही नहीं बल्कि हनुमानगढ़ जिले का नाम रोशन किया है। हनुमानगढ़ पहुंचने पर कलक्टर कानाराम ने गिरिशा शर्मा का स्वागत किया। उन्होंने गिरिशा की उपलब्धि को सराहनीय बताते हुए कहाकि पढ़ाई के साथ खेल गतिविधियों में भाग लेना जरूरी है। इससे शारीरिक मजबूती के साथ मानसिक स्तर पर भी मजबूत होता है। कलक्टर ने कहाकि अच्छी बात है कि बेबी हैप्पी मॉडर्न पीजी कॉलेज प्रबंधन पढ़ाई के साथ अन्य सह शैक्षिक व खेल गतिविधियों को लेकर युवाओं को बेहतर माहौल प्रदान करता है। दरअसल, यह वक्त की जरूरत है।
बेबी हैप्पी मॉडर्न पीजी कॉलेज मैनेजमेंट कमेटी के डायरेक्टर तरुण विजय ने कहाकि इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशीप तक पहुंचना और उसमें गोल्ड मैडल हासिल करना आसान बात नहीं है। गिरिशा ने खुद को साबित किया है कि वह पढ़ाई के साथ कराटे में अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देने में सक्षम है। उन्होंने कलक्टर कानाराम का आभार प्रकट करते हुए कहाकि बतौर कलक्टर वे जिले की प्रतिभाओं को समय-समय पर पीठ थपथपाते हैं इससे प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिलता है।
बेबी हैप्पी मॉडर्न पीजी कॉलेज मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन आशीष विजय ने बताया कि मुंबई में आयोजित इंटरनेशनल चैंपियनशीप में गिरिशा शर्मा ने 60 किलो वजन वर्ग में भाग लिया और गोल्ड मैडल हासिल करने में सफल रहीं। इससे हम गौरवान्वित हैं। उन्होंने कहाकि कॉलेज प्रबंधन ऐसी प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने में सदैव अग्रणी रहता है। गौरतलब है कि गिरिशा शर्मा के पिता वेदप्रकाश शर्मा नगरपरिषद हनुमानगढ़ में कार्यालय अधीक्षक पद पर कार्यरत हैं।
इस बीच, बेबी हैप्पी मॉडर्न पीजी कॉलेज में गिरिशा की उपलब्धि से खुशी का माहौल है। प्रशासक परमानंद सैनी, प्राचार्य डॉ. विशाल पारीक, उप प्राचार्य डॉ. मनोज शर्मा, बी.एड कॉलेज की प्राचार्य डॉ. संतोष चौधरी आदि ने खुशी जताते हुए कहाकि प्रतिभावान बच्चों की उपलब्धियों से गुरुजनों को बेहद खुशी मिलती है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।