क्या Sex के बाद यूरिन पास करने से कम हो जाता है प्रेग्नेंसी का चांस?

सेक्शुअल रिलेशन के बाद, यूरिन पास करने से यूटीआई का रिस्क खत्म हो जाता है और जिन महिलाओं को यूटीआई की समस्या है, उन्हें जरूर यूरिन पास करना चाहिए।

0
78

महिलाएं अक्सर अपनी सेक्शुअल हेल्थ पर ध्यान नहीं देती हैं और इस वजह से महिलाओं को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कंसीव करने के लिए किस वक्त पर सेक्शुअल रिलेशन होना चाहिए, पीरियड्स के वक्त सेक्शुअल रिलेशन सही है या नहीं।

क्या इंटिमेट (Peeing after sex) होने के बाद लेटे रहने से कंसीव करने के चांसेज बढ़ जाते हैं या क्या फिजिकल इंटिमेसी के बाद यूरिन पास करने से प्रेग्नेंसी की संभावना कम हो जाती हैं, ऐसी कई बातें हैं, जिनके सही जवाब महिलाएं खुद नहीं जानती हैं। चलिए आज हम आपको एक सामान्य जानकारी के तौर पर इसके बारें में बताते हैं लेकिन आप कोई भी फैसला लेने से पहले अपने डॉक्टर से जरुर बात करें..

अगर आप प्रेग्नेंसी अवॉइड कर रही हैं, तो सेक्शुअल रिलेशन के वक्त प्रोटेक्शन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।सेक्शुअल रिलेशन के बाद यूरिन पास करना चाहिए। लेकिन, आपको यह समझना होगा कि इसका प्रेग्नेंट होने के चांसेज पर कोई असर नहीं पड़ता है।  सेक्शुअल रिलेशन के आधे घंटे के अंदर आपको यूरिन जरूर पास करना चाहिए लेकिन इससे प्रेग्नेंसी को नहीं रोका जा सकता है। ऐसा इसलिए क्यों यूरेथ्रा या मूत्रमार्ग और वजाइना दोनों बिल्कुल अलग होते हैं।

ये भी पढ़ें: महिलाओं में बढ़ रहा है Sex Toys का क्रेज, सेल में बढ़ोतरी


ये भी पढ़ें: पीरियड के क‍ितने दिन बाद शारीर‍िक संबंध बनाने से प्रेग्‍नेंट नहीं होती महिलाएं?

मूत्रमार्ग और वजाइना दोनों बिल्कुल अलग
दरअसल, यूरेथ्रा या मूत्रमार्ग और वजाइना दोनों बिल्कुल अलग होते हैं। सेक्शुअल रिलेशन के समय, मेल स्पर्म वजाइना में जाता है और ऐसे में आप यूरिन पास करें या न करे, इससे प्रेग्नेंट होने के चांसेज पर कोई असर नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: गूगल पर तूफान मचा रही है Symbiosexuals, सेक्स करने के लिए इन कपल्स की तलाश में होते हैं ये लोग

सेक्शुअल रिलेशन के बाद यूरीन पास करने के पीछे क्या है कारण
एक्सपर्ट का मानना है कि सेक्शुअल रिलेशन के बाद, यूरिन पास करने से यूटीआई का रिस्क खत्म हो जाता है और जिन महिलाओं को यूटीआई की समस्या है, उन्हें जरूर यूरिन पास करना चाहिए। यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन तब होता है, जब बैक्टीरिया आपके ब्लैडर में चले जाते हैं। ऐसे में यूरिन पास करने से, यूटीआई की संभावना कम हो जाती हैं। हालांकि, यह कोई सटीक तरीका नहीं है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।