Ahmedabad में सबसे बड़ा सोना फ्रॉड, नोटों पर गांधी की जगह अनुपम खेर, देखें चौंकाने वाली VIDEO

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह पर रिसोल बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है। पुलिस ने अज्ञात तीन युवकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

0
89

गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad) में एक नकली नोटों से जुड़ा चौंकाने वाला मामला सामने आया है। नोटों से जुड़ा ये फ्रॉड लगभग 1.60 करोड़ रुपये का है। जिस सराफा व्यापारी के साथ ये फ्रॉड हुआ है उसका नाम मेहुल ठक्कर है। मेहुल ने पुलिस को बताया कि उन्हें एक करोड़ 30 लाख रुपए की यह कैश रकम एक व्यक्ति ने सोने के 2100 ग्राम बिस्किट खरीदने के एवज में दी थी।

जब मशीन से रुपयों की गिनती की जाने लगी तो इन नोटों के नकली होने का पता चला। नोटों पर महात्मा गांधी की जगह बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर की तस्वीर छपी हुई है। वहीं, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह पर रिसोल बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है। पुलिस ने अज्ञात तीन युवकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस जांच में जुटी है कि इसके पीछे का मास्टरमाइंड कौन है और इन नोटों की छपाई कहां पर हुई? पुलिस को संदेह है कि ठगी करने वाला गिरोह राजस्थान का हो सकता है। इन नकली नोट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

नकली नोटों पर अनुपम खेर ने दी प्रतिक्रिया
अनुपम खेर ने एक गुजराती चैनल के वीडियो को साझा करते हुए लिखा है। गांधी जी की जगह पर मेरी तस्वीर, कुछ भी हो सकता है। इसके साथ अनुपम खेर ने हैरानी भरे इमोजी लगाए हैं। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

नकली नोट

ये भी पढ़ें: Reliance Power: रॉकेट बना अनिल अंबानी का ये शेयर, डूबी हुई कंपनी में क्यों लगा रहे हैं निवेशक पैसा, जानें कारण

कैसे हुआ इतनी बड़ा फ्रॉड
व्यापारी के मुताबिक, बीते 23 सितंबर को उनके पास एक परिचित ज्वेलरी शॉप के मैनेजर प्रशांत पटेल का फोन आया कि एक पार्टी 2100 ग्राम सोने के बिस्किट खरीदना चाहती है। इस तरह 1.60 करोड़ रुपए में यह सौदा तय हो गया। पार्टी ने उन्हें फोन पर कहा कि वह अगले दिन सोने की डिलीवरी ले लेगा।

ये भी पढ़ें: हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत पर हिन्दुस्तानी क्यों मना रहे हैं मातम, देखें VIDEO

अगले दिन यानी की 24 सितंबर को दोपहर प्रशांत पटेल ने मेहुल ठक्कर को फोन कर कहा कि डिलीवरी लेने वाली पार्टी को अर्जेंट सोने की जरूरत है। उन्हें जल्दी शहर से बाहर जाना है। इसके साथ यह भी कहा कि पार्टी ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर नहीं कर पा रही है। इसलिए वे कैश ही देंगे। सोने की डिलीवरी लेने वाली पार्टी फिलहाल सीजी हाईवे रोड पर कांतिलाल मदनलाल एंड कंपनी में बैठी है। आप सोना वहां भेज दीजिए।

लेटेस्ट खबरों के लिए व्हाट्सऐप चैनल से जुड़े, यहां लिंक पर क्लिक करें…

इसके बाद मेहुल ने 2100 ग्राम के सोने के बिस्किट दुकान के कर्मचारी भरत जोशी को देकर उसे पार्टी के पास भेज दिया। भरत जोशी ने बताया कि वहां तीन व्यक्ति बैठे हुए थे। वहां भी वे फर्नीचर की डील कर रहे थे। जब भरत जोशी वहां पहुंचे तो सरदार की भेष में बैठे एक व्यक्ति ने उनसे कहा कि उसी ने सोने के डील की है।

ये भी पढ़ें: Khatron Ke Khiladi 14 Winner: फिनाले से पहले लीक हुआ नाम विनर, जानें कौन है और कितना मिलेगा पैसा?

उसने भरत जोशी 1.30 करोड़ रुपए का नोटों से भरा बैग को दे दिया और कहा कि मेरे साथी बाकी के 30 लाख रुपए लेकर आ रहे हैं। इसके बाद दो व्यक्ति 30 लाख रुपए लाने का कहकर निकल गए। अब भरत जोशी ने मशीन से नोट गिनने शुरू ही किए थे कि तीसरा व्यक्ति भी मौके से गायब हो गया। नोट गिनने के दौरान ही नकली नोट होने की जानकारी मिली, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Panchdoot (@panchdoot_news)

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।