अवैध रूप से चल रहे दुध प्लांट में हुआ बड़ा हादसा

0
25

हनुमानगढ़। सतवीर कॉलोनी हनुमानगढ़ जंक्शन में शनिवार को अवैध रूप से चल रहे दुध प्लांट में बड़ा हादसा हुआ, परन्तु गनीमत रही की कोई जानमाल की हानि नही हुई। परन्तु घटना के बाद आस पास के लोगों में इतना गुस्सा था कि लोगों ने पुलिस को सुचना देकर प्लांट के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर विरोध दर्ज करवाया। मामले के अनुसार शनिवार दोपहर को सतवीर कॉलोनी में चल रहे दुध प्लांट में शनिवार को गैस भरने से प्लांट के उपकरण में धमाका हुआ, जिससे उपकरण के उपर का लगभग 10 क्विंटल का ढक्कन उडकर दीवार व बिजली की तारों को तोड़ते हुए 200 मीटर दुर जाकर खाली प्लाट में गिरा।

प्लांट के चिपते मकानों में धमाके के कारण दरारे आ गई और गली में खेल रहे बच्चे बाल बाल बचे। घटना के बाद मौके पर पहुचे पार्षद प्रतिनिधि सागर गुर्जर व सामाजिक कार्यकर्ता नारायण नायक ने बताया कि आवासीय मौहल्ले में चल रहे दुध प्लांट की फैक्ट्री बिल्कुल अवैध है और बिना किसी अनुमति के पिछले लम्बे समय से चल रही है। ऐसी घटना एक दो बार पहले भी हुई है और उक्त प्लांट को बंद करने के की मांग भी मौहल्लेवासियों ने कई बार की है, परन्तु कोई सुनवाई नही हुई, जिसके कारण आज मजबूरीवंश प्लांट के मुख्य द्वार को ताला लगाना पड़ा है। उन्होने कहा कि गिनीमत रही कि गली में खेल रहे बच्चों के उपर यह ढक्कन नही गिरा अन्यथा किसी के घर का दीपक आज बुझ भी सकता था। वार्डवासियों ने मौके पर पहुची पुलिस प्रशासन से एक सुत्री मांग प्लांट को बंद करने की कि। वार्डवासियों ने कहा कि अगर यह प्लांट बंद नही होता है तो सोमवार को जिला कलैक्ट्रैट पर प्रदर्शन करेगे। इस मौके पर मलकीत कौर, विमला देवी, वैष्णों देवी, बंसों रानी, पूनम देवी, पूजा देवी, राधा देवी, हरीश कौशिक, पुनित शर्मा, वेदप्रकाश, लक्ष्मण, संदीप, लक्ष्मण सिंह, सागर गुर्जर, नारायण नायक, दिनेश कुमार व अन्य वार्डवासी मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।