Odisha Bhadrak Violence: ओडिशा के भद्रक में भड़की हिंसा, 48 घंटे के लिए इंटरनेट बैन, देखें VIDEO

0
67

ओडिशा के भद्रक (Odisha Bhadrak Violence) जिले में शनिवार को प्रशासन ने 48 घंटे के लिए इंटरनेट पर बैन लगा दिया। 30 सितंबर सुबह दो बजे तक भद्रक जिले में इंटरनेट सेवा पर बैन लगा दिया। पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर 27 सितंबर को दोनों समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई। बाद में हिंसा जिले के धामनगर इलाके में फैल गई।

इस बीच, जिला प्रशासन ने शुक्रवार को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुरुना बाजार और धामनगर थाना क्षेत्र में बीएनएसएस की धारा 163 के तहत भीड़ इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी।

पुलिस ने बताया कि 600 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों ने कचहरी बाजार और पुरुना बाजार को जोड़ने वाले संथिया पुल को जाम कर दिया। जिसके चलते पुरुना बाजार और धामनगर में कम से कम 14 प्लाटून (एक प्लाटून में 30 जवान होते हैं) पुलिस बल तैनात किया गया है।

भद्रक के DIG सत्यजीत नाइक ने बताया कि 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इलाके में BNSS की धारा 163 लगा दी गई है। पथराव करने वालों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

जिला प्रशासन ने कहा कि वॉट्सऐप, फेसबुक, एक्स और मैसेजिंग प्लेटफॉर्म सांप्रदायिक तनाव को भड़काने में सहायक हो सकते हैं। इसलिए इंटरनेट पर 48 घंटे के लिए प्रतिबंध लगाया गया है।


लेटेस्ट खबरों के लिए व्हाट्सऐप चैनल से जुड़े, यहां लिंक पर क्लिक करें…

क्या है मामला?
19 सितंबर को भद्रक जिले में एक समुदाय का धार्मिक झंडा फाड़ दिए जाने के बाद विवाद शुरू हुआ। दो गुटों के बीच हुई झड़प में कम से कम चार लोग घायल हो गए थे। घटना के बाद प्रशासन ने हिंसा प्रभावित इलाके में धारा 163 लागू कर दी।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।