अब सिद्धिविनायक मंदिर के महाप्रसाद में मिले चूहे के बच्चे, VIDEO वायरल के बाद बढ़ा विवाद

मंदिर परिसर में हर रोज प्रसाद के लिए 50 हजार लड्डू बनाए जाते हैं। त्योहार के समय लड्डू की मांग और बढ़ जाती है। प्रसाद के लिए 50-50 ग्राम के दो लड्डू पैकेट में होते हैं।

0
75

तिरुमाला बालाजी मंदिर के लड्डुओ में एनिमल फैट के अंश मिलने के बाद मंदिरों के प्रसाद को लेकर नई बहस छिड़ गई है। तिरुमला के बाद अब मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर (siddhivinayak temple) के प्रसाद पर सवाल उठ रहे हैं। एक वीडियो वायरल होने के बाद दावा किया गया है कि मंदिर के प्रसाद में चूहे के बच्चे मिले हैं।

वीडियो में प्रसाद रखने वाला बॉक्स दिखाई दे रहा है, जिसे कुतरा गया है। बॉक्स के एक कोने में चूहे के बच्चे दिखाई दे रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सदा सर्वणकर ने प्रसाद की शुद्धता को लेकर जवाब दिया है।ट्रस्ट ने कहा कि वीडियो में दिखाई जगह मंदिर का हिस्सा ही नहीं। हमारी इमेज खराब करने की कोशिश है। मंदिर ट्रस्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस में वायरल वीडियो पर जवाब देगा।

ये भी पढ़ें: 2 लाख रुपये देकर IPS अफसर बनने वाले बिहारी लड़के का अब नया सपना, देखें VIDEO

रिपोर्ट के मुताबिक, मंदिर परिसर (siddhivinayak temple) में हर रोज प्रसाद के लिए 50 हजार लड्डू बनाए जाते हैं। त्योहार के समय लड्डू की मांग और बढ़ जाती है। प्रसाद के लिए 50-50 ग्राम के दो लड्डू पैकेट में होते हैं। फूड एंड ड्रग डिपार्टमेंट से लड्डू में इस्तेमाल होने वाली चीजों को सर्टिफाइड भी किया जाता है।

लैब टेस्ट के मुताबिक, महाप्रसाद के इन लड्डुओं को 7 से 8 दिन तक सुरक्षित रखा जा सकता है। हालांकि, लड्डुओं में चूहे के बच्चे पाए जाने की तस्वीरें आने के बाद मंदिर के भीतर हाइजीन और प्रसाद की शुद्धता को लेकर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं।

व्हाट्सऐप चैनल से जुड़े, यहां लिंक पर क्लिक करें…

देखें siddhivinayak temple वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Panchdoot (@panchdoot_news)

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं