अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ राजस्थान राज्यपाल से मिला।

0
23

शाहपुरा शाहपुरा अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ राजस्थान (उच्च शिक्षा) के प्रतिनिधिमंडल ने माननीय राज्यपाल माननीय उपमुख्यमंत्री अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त शासन सचिव उच्च शिक्षा एवं आयुक्त कॉलेज शिक्षा से मिलकर उच्च शिक्षा एवं शिक्षकों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत वार्ता की।इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रदेश महामंत्री प्रो सुशील कुमार बिस्सु ने बताया कि संगठन द्वारा माननीय राज्यपाल हरीभाऊ बागड़े जी का अभिनंदन किया गया तथा उन्हें विश्वविद्यालय शिक्षा और शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं और स्थिति से अवगत कराया। राज्यपाल ने एक-एक करके समस्याओं को समझा तथा 22 सितंबर को अजमेर में हो रहे संगठन के विश्वविद्यालय शिक्षक सम्मेलन में सभी से मिलने की इच्छा जताई।संगठन काप्रतिनिधिमंडल उपमुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमचंद बैरवा से भी मिला तथा उनसे संगठन के अधिवेशन में की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन व अन्य लंबित समस्याओं के समाधान की मांग की । उपमुख्यमंत्री ने इस संबंध में तुरंत अधिकारियों से प्रगति की जानकारी ली.

त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए।अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त अखिल अरोड़ा से प्रतिनिधिमंडल ने मिलकर सेवानिवृत्ति आयु यूजीसी के अनुरूप करने राजसेस महाविद्यालयों की समस्या सेवानिवृत शिक्षकों की पेंशन विसंगति तथा महाविद्यालयों में प्रयोगशाला, गेम्स, पुस्तकालय आदि बजट की पर्याप्त उपलब्धता के संबंध में विस्तार से पक्ष रखा।अरोड़ा ने इन विषयों पर सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया।संगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रो दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि शासन सचिव उच्च शिक्षा आरूषी मलिक का नवीन पदभार ग्रहण करने पर संगठन ने स्वागत किया तथा उन्हें उच्च शिक्षा एवं शिक्षकों की विविध समस्याओं से अवगत कराया । श्रीमती मलिक ने विश्वास दिलाया कि संगठन द्वारा उठाए गए मुद्दों पर वे विस्तार से जानकारी लेंगी और अपेक्षित कार्यवाही करेंगी।संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने नवनियुक्त महाविद्यालय शिक्षा आयुक्त ओम प्रकाश बैरवा का भी अभिनंदन किया। बैरवा ने संगठन के प्रतिनिधिमंडल से महाविद्यालय शिक्षा की विविध समस्याओं और स्थिति की जानकारी ली तथा शिक्षा और शिक्षकों की बेहतरी के लिए कार्य करने का संकल्प व्यक्त किया।प्रतिनिधि मंडल में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महामंत्री के अलावा राष्ट्रीय अतिरिक्त महामंत्री प्रो. नारायण लाल गुप्ता, प्रदेश संगठन मंत्री घनश्याम तिवाड़ी तथा प्रदेश अंकेक्षक प्रो. कमल मिश्रा शामिल रहे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।