उदयपुर के गोगुंदा में पैंथर का आतंक, 2 दिन में गई 3 लोगों की जान, देखें तस्वीरें

19 सितंबर (गुरुवार) भी पैंथर ने 2 लोगों पर हमला कर मार डाला था। गोगुंदा थाना क्षेत्र के उंडीथल गांव में गुरुवार सुबह करीब 8.30 बजे लेपर्ड ने नाबालिग लड़की को मार डाला था।

0
57

यूपी में भेड़ियों का आतंक अभी खत्म नहीं हुआ कि राजस्थान के उदयपुर जिले के गोगुंदा में पैंथर (udaipur panther attack) का आतंक 2 दिन में अबतक 2-3 लोगों की जान ले चुका है। मामला गोगुंदा क्षेत्र के छाली पंचायत के उमरिया गांव का है।

जानकारी के अनुसार, हमेरी भील (50) पत्नी नाना गमेती शुक्रवार शाम करीब 4 बजे घर से थोड़ी दूर जंगल के पास स्थित खेत में चारा काट रही थी। वह बकरियों को भी अपने साथ लेकर गई थी। इससे थोड़ी दूरी पर गांव के कुछ महिला-पुरुष भी चारा काट रहे थे। इस दौरान पीछे से आए पैंथर ने हमेरी बाई पर हमला कर दिया और उसे जबड़े में दबोचकर झाड़ियों में ले गया।

इस दौरान वहां पर भेवड़िया और उंडीथल गांव के सैकड़ों लोग पहुंच गए और पत्थर फेंककर पैंथर को भगाने की कोशिश की। कुछ देर बाद पैंथर वहां से उठा और पहाड़ी पर चढ़कर बैठ गया। पैंथर के डर से करीब आधे घंटे तक लोग हमेरी बाई के पास नहीं जा सके। पैंथर के वहां से जाने के बाद लोग हमेरी बाई के पास पहुंचे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

ग्रामीणों ने लेपर्ड के हमले में जान गंवाने वालों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।
पैंथर के हमले के बाद युवक की गई जान

ग्रामीणों ने बताया कि हमेरी भील का खेत जंगल से सटा हुआ है। जब हम सब लोग मौके पर पहुंचे तो वहां हमेरी भील की ओढ़नी पड़ी थी। हम लोगों ने झाड़ियों में हमेरी भील को देखा और पैंथर उसके पास ही बैठा हुआ था। पैंथर हम लोगों पर भी हमला नहीं कर दे, इसलिए किसी की भी वहां जाने की हिम्मत नहीं हो पाई।

इससे पहले नाबालिक युवती और युवक पर हमला
इससे पहले 19 सितंबर (गुरुवार) भी पैंथर ने 2 लोगों पर हमला कर मार डाला था। गोगुंदा थाना क्षेत्र के उंडीथल गांव में गुरुवार सुबह करीब 8.30 बजे लेपर्ड ने नाबालिग लड़की को मार डाला था। नाबालिग का हाथ चबाने के साथ ही मुंह, पीठ और छाती को भी पैंथर ने बुरी तरह नोच डाला। लड़की का शव घने जंगल में करीब 4 किलोमीटर अंदर मिला। इसके बाद देर शाम करीब 6.30 बजे उंडीथल गांव से 3 किमी दूर भेवड़िया गांव में खेतों में गए युवक पर पैंथर झपट पड़ा। नुकीले पंजों से उसकी गर्दन और सीने पर हमला कर दिया। ग्रामीण लाठी-डंडे लेकर पहुंचते इससे पहले ही युवक की मौत हो गई।


लेटेस्ट खबरों के लिए व्हाट्सऐप चैनल से जुड़े, यहां लिंक पर क्लिक करें…

एक ही पैंथर द्वारा सभी हमले-कलेक्टर
कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने बताया कि स्थिति को देखते हुए 2 और रेस्क्यू टीमें बुलाई गई है और लेपर्ड को ट्रैंकुलाइज करने के लिए प्रयास किए जा रहे है। डीएफओ अजय चित्तौड़ा ने बताया- उदयपुर की टीम मौके पर है। इसके अलावा जोधपुर और राजसमंद से भी रेस्क्यू टीमें बुलाई गई है। उन्होंने बताया कि आसपास के एरिया में जिस तरह से इंसानों पर हमला हुआ है, उससे ऐसा लग रहा है कि एक ही लेपर्ड द्वारा हमले किए जा रहे हैं।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।