किसने जलाए नवादा के 80 दलितों के घर, क्या इसके पीछे है जातीय साजिश, देखें VIDEO?

नंदू पासवान की बहू सरिता देवी का कहना है कि उनके परिवार को जबरदस्ती नवादा कांड में घसीटा जा रहा है। उनके ससुर पूरी तरह से बेगुनाह है।

0
73

बिहार के नवादा (bihar nawada news) में दलित बस्ती में दबंगों ने बुधवार को 80 घरों में आग लगा दी। मामला नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ददौर स्थित कृष्णा नगर दलित बस्ती का है। गांव में हालात पर काबू पाने के लिए 5 थानों की पुलिस तैनात की गई है। मुख्य आरोपी नंदू पासवान समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

घटना की वजह भूमि विवाद है। गांव के एक बड़े भूखंड पर दलित परिवार रहते है। इसी भूखंड को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा है। इसकी सुनवाई कोर्ट में हो रही है। पीड़ित परिवारों का आरोप है कि बुधवार की देर शाम अचानक दबंगों ने हमला कर दिया। मारपीट की। घरों में आग लगा दी। फायरिंग भी की। सामान के साथ मवेशी तक जल गए।

पीड़ित ने बताया कि हम लोग की बस्ती सरकारी जमीन पर है। नंदू पासवान इसे कब्जा करना चाहता है। वो अपने साथियों के साथ आया और इस घटना को अंजाम दिया। बहुत नुकसान हुआ है। वहीं भीम आर्मी के नेता विशाल चौधरी ने बताया कि बुधवार की शाम दबंगों ने 100 राउंड से ज्यादा फायरिंग की। उसके बाद घरों पर पेट्रोल डालकर उसमें आग लगा दी गई। 2 KM दूर यहां से थाना है, उसके बाद भी ऐसी घटना को अंजाम दिया गया। आरोपियों को मंशा है कि इन्हें भगा कर जमीन पर कब्जा कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Haryana Election 2024: क्या बीजेपी के इन 20 वादों पर भरोसा करेगी हरियाणा की जनता

ये भी पढ़ें: ‘तिरुपति मंदिर के लड्डू में जानवरों की चर्बी’ आंध्र प्रदेश में मचा सियासी बवाल, जानें पूरा मामला

इस पूरी घटना पर विपक्ष ने नीतिश कुमार सरकार पर निशाना साधा है। घटना पर आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि, “बिहार के नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में कृष्णा नगर दलित बस्ती में 80 घरों में आगजनी व गोलीबारी की घटना जंगलराज का जीता-जागता उदाहरण है। हमारी प्रदेश की टीम ने आज घटनास्थल पर पहुँच कर पीड़ितों से मुलाकात करेगी।

पीड़ितों में भय का माहौल है। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से माँग करता हूँ कि मामले में संलिप्त अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार कर भय का ये माहौल शीघ्र खत्म करने, कानून-व्यवस्था की बेहतर स्थिति के लिए व पीड़ितों की आर्थिक मदद का हर सम्भव प्रयास करे और साथ ही मामले की न्यायिक जाँच की भी माँग करता हूँ।”

आरोपी नंदू की बहू ने दी सफाई
गांव वालों के अनुसार नंदू अक्सर उन्हें गोली मारने या जान से मारने की धमकी देता था। हालांकि नंदू पासवान की बहू ने इन आरोपों से साफ इनकार कर दिया है। नंदू पासवान की बहू सरिता देवी का कहना है कि उनके परिवार को जबरदस्ती नवादा कांड में घसीटा जा रहा है। उनके ससुर पूरी तरह से बेगुनाह है। उन पर झूठे आरोप लगाए गए हैं। वो जमीन उनकी रैयती है। बस्ती के लोग कई सालों ने उस जमीन पर रह रहे हैं। मगर उनके ससुर ने आगजनी को अंजाम नहीं दिया है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।