नशा मुक्त समाज बने अपना कौशल से पहचान बनायी : गोपाल केसावत का आह्वान

0
31

शाहपुरा अलवर नारायणी माता धाम में आयोजित नाई समाज के वार्षिक मेले में गोपाल केसावत पूर्व राज्यमंत्री एंव संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष लोक सुराज ने समाज के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि नाई समाज को नशा मुक्त बनाने और शिक्षा से जोड़ने की आवश्यकता है।केसावत ने कहा, “नाई समाज पिछड़ा हुआ है, लेकिन हमारे पास सामर्थ्य है। हमें सरकार से सामाजिक न्याय, आर्थिक, शैक्षणिक और राजनीतिक पिछड़ेपन के लिए विशेष पैकेज की मांग करनी चाहिए।”उन्होंने नारायणी माता धाम को प्राचीन शक्ति पीठ बताया और कहा, “यहाँ जातरू के लिए विशेष सुविधाओं की आवश्यकता है। राज्य सरकार को पैनोरमा के लिए बजट देना चाहिए।”
नारायणी माता शक्ति पीठ है नाई समाज की कुलदेवी है राज्य सरकार पैनोरमा बनाये जिससे युवा पीढ़ी के इतिहास की जानकारी मिले । केसावत ने समाज के लोगों से आह्वान किया कि वे शिक्षा,स्वास्थ्य और रोजगार पर ध्यान दें और समाज की तरक्की के लिए काम करे ।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।