करीना कपूर बनीं 25 साल से बॉलीवुड पर राज करने वाली पहली फीमेल एक्ट्रेस, अब मिलेगा ये खास खिताब

करीना कपूर ने साल 2000 में जेपी दत्ता की 'रिफ्यूजी' से अपने अभिनय की शुरुआत की। तब से अब तक उनके नाम 50 से अधिक फिल्में दर्ज हो गई हैं,

0
85

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में दो दशक से ज्यादा लंबे करियर के साथ अपनी खास पहचान बना चुकी करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने इंडस्ट्री में 25 साल पूरे कर लिए हैं। इस उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए पीवीआर सिनेमा ने उनके नाम पर एक फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया है।

भारत में किसी अभिनेत्री के लिए यह पहला मौका होगा, दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन ऐसे दो अभिनेता हैं जिनके लिए पहले भी फिल्म फेस्टिवल समर्पित किए गए हैं। फिल्म फेस्टिवल का एक ट्रेलर जारी किया गया, जिसमें करीना की सबसे पसंदीदा फिल्मों और किरदारों के क्लिप शामिल थे, जिसमें ‘कभी खुशी कभी गम’ की पू, ‘जब वी मेट’ की गीत और ‘चमेली’ में मुख्य भूमिका शामिल थी।

करीना ने इसके जवाब में इंस्ट्राग्राम पर लिखा- ‘मेरी रगों में खून, स्क्रीन पर जादू… मेरा काम जिसे मैं प्यार करती हूं… मेरे अंदर की आग… अगले 25 के लिए। इस खूबसूरत फेस्टिवल को आयोजित करने के लिए पीवीआर और आईनॉक्स को धन्यवाद।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Panchdoot (@panchdoot_news)

बता दें, करीना कपूर ने साल 2000 में जेपी दत्ता की ‘रिफ्यूजी’ से अपने अभिनय की शुरुआत की। तब से अब तक उनके नाम 50 से अधिक फिल्में दर्ज हो गई हैं, जिनमें चमेली, कभी खुशी कभी गम, ओमकारा, जब वी मेट, हीरोइन, 3 इडियट्स, कुर्बान, वी आर फैमिली, उड़ता पंजाब, बजरंगी भाईजान और लाल सिंह चड्ढा जैसी फिल्में शामिल हैं। प्रशंसक उन्हें रोहित शेट्टी की ‘सिंघम अगेन’ में जल्द देखेंगे, जिसमें अजय देवगन भी हैं।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।