पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन पर विशाल भंडारा का आयोजन किया

0
45

हनुमानगढ़ टाउन की जामा मस्जिद संस्था किले वाली मस्जिद हनुमानगढ़ टाउन द्वारा पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन पर विशाल भंडारा का आयोजन किया गया । संस्था के अध्यक्ष इसाक मोहम्मद कुरैशी ने बताया पैगंबर मोहम्मद के जन्म दिवस पर मुसलमान का पैगाम,सभी धर्म एक समान । आज सस्था द्वारा मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर  नगर परिषद के नजदीक जामा मस्जिद के आगे संस्था द्वारा हलवा छोलों का भंडारा लगाया गया । इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष ने बताया  आज के दिन पैगम्बर हजरत महोम्मद इस्लामिक कैलेंडर के मुताबिक रबी उल अव्वल की 12 तारिख को हुआ,  और 63 साल की उम्र गुजार कर दुनिया से इसी महीने में पर्दा फारमा गये, मुसलमान आज के दिन जहां नवाज, रोजे और दरूद पढ़ कर मोहम्मद साहब को श्रद्धांजलि देते हैं वहीं जुलूस निकालकर मिठाई बाट कर इस दिन खुशियां मनाते हैं ।

हजरत मोहम्मद साहब ही वे व्यक्ति हैं जिनकी शिक्षा से पूरी दुनिया में अमन चौन फैला 1450 वर्ष पहले जब मोहम्मद साहब मक्का में पैदा हुए उसे वक्त लोग अपनी बेटियों को जिंदा दफन कर देते थे तब मोहम्मद साहब ने फरमाया के जिस बाप की तीन बेटियां हो जो उनकी परवरिश करें तो वह जन्नत में जाता है ।और जिस वक्त कमजोर का कोई सहारा नहीं होता था तब मोहम्मद साहब ने फरमाया जिसका पड़ोसी उससे नाराज हो तो अल्लाह भी उससे नाराज है और जिस का पड़ोसी भूखा सो जाये वह मुसलमान नहीं हो सकता । इसलिए मोहम्मद साहब की शिक्षा से दुनिया को इस्लाम में इंसानियत का धर्म मिला । आज उन्हें के जन्मदिन पर खुशियां मना रहे हैं । इस मौके पर अध्यक्ष इसाक मोहम्मद कुरेशी, सचिव शकील अहमद, कोषाध्यक्ष महबूब कुरैशी, सदस्य शौकत अली, शकील मोहम्मद, वजीर अली, जाकिर हुसैन, युसफ अली,रियासत अली, इकबाल खा, साजिद खान (रिंकू), हबीब खान छिम्पा, हबीब खान चायनाण, सद्दाम (बब्बर),इमाम रमजान अली मुफ़्ती, अलादीन, नानू खान नेताजी आदि ने भंडारे में सहयोग किया ।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।