गूगल पर ट्रेंड है Friday the 13th superstition, इन 5 वजहों के कारण माना जाता है सबसे खतरनाक दिन

आज की तारीख और दिन लगातार इंटरनेट पर ट्रेंड में बना हुआ है। चलिए आपको बताएं उन वजहों के बारे में, जिसकी वजह से शुक्रवार को आने वाली 13 तारीख (friday the 13th superstition) को अशुभ माना जाता है। 

0
113

गूगल पर सुबह से आज की तारीख ट्रेंड में बनी हुईं है, आप सोच रहे होंगे कि आज 13 सितंबर (friday the 13th superstition) के दिन आखिर ऐसा क्या है गूगल पर लोग इसके बारें में जानना चाहते हैं। दरअसल, 3 सितंबर है और इसी के साथ शुक्रवार का दिन भी है। शुक्रवार के दिन पड़ने वाली 13 तारीख (friday the 13th superstition) को कई जगह अनलकी माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि यह दिन अंधविश्वास और साजिश को भड़काता है। इस बदनाम तारीख को सदियों से तबाही और बदकिस्मती से जोड़ा जाता रहा है।

यही वजह है कि आज की तारीख और दिन लगातार इंटरनेट पर ट्रेंड में बना हुआ है। चलिए आपको बताएं उन वजहों के बारे में, जिसकी वजह से शुक्रवार को आने वाली 13 तारीख (friday the 13th superstition) को अशुभ माना जाता है।

रोमन मान्यताओं के अनुसार शुक्रवार को 13 तारीख (friday the 13th superstition) का मतलब
प्राचीन रोमन मान्यताओं की मानें, तो शुक्रवार का दिन गॉडेस वीनस के साथ जुड़े होने की वजह से अशुभ माना जाता है। वहीं, मिस्रवासियों का मानना ​​था कि 12 एक पूर्ण नंबर है, जो पूर्णता को दर्शाता है, लेकिन 13 अनियमित और अधूरा नंबर है। इन प्राचीन मान्यताओं की वजह से भी 13 तारीख को आने वाले शुक्रवार को अनलकी माना जाता है।

ये भी पढ़ें: आरी से मिस स्विट्जरलैंड को काटा, मिक्सी में पिसा, 6 तस्वीरों में देखिए हैवान पति

शुक्रवार और 13 तारीख (friday the 13th superstition) का क्या है फ्रांस कनेक्शन
शुक्रवार और 13 तारीख का कनेक्शन फ्रांस से भी जुड़ा हुआ है। दरअसल, शुक्रवार, 13 अक्टूबर, 1307 को फ्रांस के राजा फिलिप चतुर्थ ने सैकड़ों शक्तिशाली सैनिक नाइट्स टेम्पलर की सामूहिक गिरफ्तारी और फांसी का आदेश दिया था। इस घटना के कारण टेंपलर्स का पतन हुआ, जिसकी वजह से इस दिन और तारीख से जुड़े दुर्भाग्य और तबाही के लिए अंधविश्वास और भी मजबूत हो गया।

ये भी पढ़ें: इस देश पर हुआ एलियंस अटैक…अचानक हुआ आसमान गुलाबी, VIDEO देखकर दंग रह जाएंगे आप

यीशु को धोखा देने वाला दिन शुक्रवार 13 तारीख (friday the 13th superstition)
ऐसा माना जाता है Friday: The 13th का कनेक्शन द लास्ट सपर से है, जहां जुडास इस्करियोती ने यीशु को धोखा दिया था। यह लंच शुक्रवार को हुआ था, जिसमें 13 लोग शामिल हुए थे और इसी के बाद यीशु की सूली पर चढ़ाया गया था। इस घटनाक्रम के बाद से ही 13 तारीख को पड़ने वाले शुक्रवार को अशुभ माना जाता है।

विभिन्न मान्यताओं और धारणाओं के अलावा साहित्य और फिल्मों में भी शुक्रवार और 13 तारीख (friday the 13th superstition) के अशुभ होने का संकेत दिया गया है। थॉमस डब्ल्यू लॉसन के 1907 के नॉवेल “फ्राइडे, द थर्टींथ” और 1980 की हॉरर फिल्म “फ्राइडे द 13th” ने भी इस दिन और तारीख के लिए फैले अंधविश्वास को और मजबूत किया है।

ये भी पढ़ें: Railway Job 2024: रेलवे में 11,558 पदों पर भर्ती, सैलरी 35 हजार रुपये तक, जल्द करें आवेदन


लेटेस्ट खबरों के लिए व्हाट्सऐप चैनल से जुड़े, यहां लिंक पर क्लिक करें…

नॉर्स पौराणिक कथाओं में, (friday the 13th superstition) एक डिनर पार्टी में भगवान ओडिन के 12 साथी थे, लेकिन जब 13वां सदस्य, भगवान लोकी, शामिल हुए, तो इससे एक देवता की मृत्यु हो गई। यह पौराणिक कहानी इस बात को पुष्ट करती है कि 13 एक अशुभ संख्या है, खासकर जब इसे पहले से ही अशुभ शुक्रवार के साथ आती है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।