iPhone 16 Series के अलावा Apple के Airpods ने मचाई धूम, जानें कीमत और फीचर्स

इसकी कीमत की तो Apple Airpods 4 की कीमत कंपनी ने 129 डॉलर रखी है जो भारतीय रुपये में करीब 10 हजार रुपये होती है। वहीं एंटी-नॉइस कैंसिलेशन वाले डिवाइस की कीमत 179 डॉलर रखी गई है

0
111

एप्पल ने अपने मेगा इवेंट में आईफोन 16 सीरीज (Apple iPhone 16 Series) के साथ ही कई और प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए हैं। इसमें एप्पल एयरपॉड्स 4 (Apple Airpods 4) भी शामिल है। एप्पल एयपॉड्स 4 में नया सिरी फीचर दिया हुआ जिसकी मदद से आप अपना सिर ऊपर और नीचे करके कॉल को उठा व कट कर सकते हैं।

इसके अलावा एयरपॉड्स 4 में 30 घंटों की लंबी बैटरी लाइफ मिलती है साथ ही इस डिवाइस के केस में स्पोर्ट्स टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट दिया हुआ है। इस डिवाइस में एप्पल की H2 चिप दी गई है जो इसे बेहतरीन परफॉर्मेंस देने में मदद करती है।

इस नए डिवाइस में एंटी-नॉइस कैंसिलेशन (ANC) फीचर भी दिया हुआ है। वहीं अब प्रो मॉडल के तर्ज पर इसमें कंपनी ने ट्रांसपरेंसी मोड भी प्रदान कराया है। एयरपॉड्स 4 वायरलेस चार्जिंग के साथ आए हैं। इसे आप एप्पल वॉच चार्जर से भी चार्ज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Apple Event: iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro max लॉन्च, जानें सभी फीचर्स

अब बात करते हैं इसकी कीमत की तो Apple Airpods 4 की कीमत कंपनी ने 129 डॉलर रखी है जो भारतीय रुपये में करीब 10 हजार रुपये होती है। वहीं एंटी-नॉइस कैंसिलेशन वाले डिवाइस की कीमत 179 डॉलर रखी गई है जो भारतीय रुपये में करीब 15 हजार रुपये है।

Apple Airpods Pro 2
Apple ने एयरपॉड्स 4 के साथ ही एयरपॉड्स प्रो 2 को भी लॉन्च किया है। इसमें कंपनी ने एक नया Hearing Protection फीचर दिया हुआ है जिसकी मदद से एयरपॉड्स अपने आप ही तेज और कम आवाज को बैलेंस करके कानों तक पहुंचाता है। यह फीचर ऐसे लोगों के लिए लाया गया है जिन्हें कानों में समस्या है या फिर तेज आवाज से कानों में दर्द होता है।

ये भी पढ़ें: Apple Watch Series 10 में कंपनी ने दिया स्लीप एपनिया का फीचर्स, जानें क्या है कीमत?

इस नए डिवाइस में एक हियरिंग टेस्ट फीचर भी दिया हुआ है। यह 5 मिनट में इस टेस्ट को करके आपको परिणाम शो कर देगा। इस परिणाम को आप अपने डॉक्टर को दिखाकर सलाह ले सकते हैं। इस डिवाइस को खासतौर पर कानों के मरीजों के लिए तैयार किया गया है।

Apple Airpods Max
एप्पल एयरपॉड्स 4 के साथ कंपनी ने अपना नया एप्पल एयरपॉड्स मैक्स (Apple Airpods Max) को भी लॉन्च किया है। हालांकि इसमें कोई अपग्रेड्स नहीं है। बस कंपनी ने इसे नए रंगों में उतारा है। कंपनी ने इसे अब मिडनाइट ब्लू, पर्पल ऑरेंज और स्टारलाइट जैसे तीन रंग दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: 80 हजार की कीमत में AI फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ iPhone 16 और iPhone 16 Plus

लेटेस्ट खबरों के लिए व्हाट्सऐप चैनल से जुड़े, यहां लिंक पर क्लिक करें…

इसके अलावा इसमें यूएसबी-टाइप सी पोर्ट सपोर्ट के साथ आईओएस 18 दिया गया है। इस नए हेडफोन में कंपनी ने Personalised Spatial Audio सिस्टम भी दिया गया है। कंपनी ने इस डिवाइस की कीमत 549 डॉलर रखी है. इसकी प्री-ऑर्डर आज से ही शुरू कर दी गई है। वहीं इसकी डिलीवरी 20 सितंबर से शुरू की जाएगी।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।