29 वीं बैडमिंटन जिला स्तरीय 17 व 19 वर्षीय छात्र/छात्रा प्रतियोगिता का आयोजन

0
55

हनुमानगढ़। 29 वीं बैडमिंटन जिला स्तरीय 17 व 19 वर्षीय छात्र/छात्रा प्रतियोगिता का आयोजन पीएम श्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 12 हनु‌मानगढ जं. में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक गणेशराज बंसल, नगरपरिषद सभापति सुमित रणवां, प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरूण विजय, सीबीईओ सीमा भल्ला, भामाशाह युधिष्ठर गक्खड़, भामाशाह नरेन्द्र कुमार थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय प्रधानाचार्य सुनीता यादव ने की। कार्यक्रम की शुरूवात अतिथियों ने ध्वजारोहरण व मार्च पास्ट की सलामी लेकर की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक गणेशराज बंसल ने खिलाड़ियों को खेल को खेल की भावना से खेलने का आह्वान करते हुए कहा कि जीवन में खेल का अहम महत्व है।

खेल के माध्यम से राज्य व केन्द्र सरकार में नौकरी का भी प्रावधान है, इसी खिलाड़ी पूरी मेहनत व लग्न से खेलो में भाग ले। नगरपरिषद सभापति सुमित रणवा ने कहा कि खिलाड़ी जीतने के लिए नही बल्कि खेलने के लिए खेले। उन्होने कहा कि खेलों से जुड़ना ही जीतने के समान है, जो व्यक्ति खेलों से जुड़ा रहेगा, उसमें नियमित नई उर्जा का संचार होगा, जो उसे सफलता की और अग्रसर करेगा। प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरूण विजय ने खिलाड़ियों को जीवन में खेल का महत्व बताते हुए कहा कि सरकारों द्वारा खिलाड़ियों के उत्थान एवमं खेलो को बढ़ावा देने के लिए हर प्रकार की सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है ताकि खिलाड़ियों को खेल क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए कोई भी कमी न रहे। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि वह अपने अध्यापको के साथ साथ अपने माता पिता का आदर कर जीवन मे तरक्की की ओर बढ़े। उन्होंने खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने आए खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत एवम खेल भावना से खेलने का आह्वान किया। खेल प्रभारी मोहनलाल ने बताया कि उक्त बैडमिंटन खिलाडी 384 ने भाग लिया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।