SBI Amrit Kalash: 30 सितंबर को खत्म होगी अमृत-कलश स्कीम, सीनियर सिटिजन जानें कैसे उठाए लाभ

अमृत कलश एक स्पेशल रिटेल टर्म डिपॉजिट यानी FD है। इसमें सीनियर सिटिजन को 7.60% और आम नागरिकों को 7.10% के दर से इंटरेस्ट रेट मिलता है।

0
108

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की स्पेशल फिक्स डिपॉजिट (FD) स्कीम अमृत कलश (SBI Amrit Kalash) इस महीने 30 सितंबर को खत्म हो रही है। इस स्कीम के तहत सीनियर सिटिजन को FD पर 7.60% और अन्य को 7.10% सालाना ब्याज दिया जा रहा है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ‘अमृत वृष्टि’ नाम से एक दूसरी डिपॉजिट स्कीम भी चला रहा है।

इस स्कीम के तहत 444 दिनों के लिए FD कराने पर 7.25% सालाना ब्याज दिया जा रहा है। वहीं सीनियर सिटीजन को सालाना 7.75% के हिसाब से ब्याज दिया जा रहा है। इस योजना में 31 मार्च 2025 तक निवेश कर सकते हैं।

क्या है अमृत कलश स्कीम
अमृत कलश एक स्पेशल रिटेल टर्म डिपॉजिट यानी FD है। इसमें सीनियर सिटिजन को 7.60% और आम नागरिकों को 7.10% के दर से इंटरेस्ट रेट मिलता है। इसमें अधिकतम 2 करोड़ रुपए की FD करा सकते हैं। अमृत कलश स्कीम के तहत आपको ब्याज का भुगतान प्रति महीना, प्रति तिमाही और हर छमाही किया जाता है। आप अपनी सुविधा के अनुसार FD ब्याज का पेमेंट तय कर सकते हैं।


लेटेस्ट खबरों के लिए व्हाट्सऐप चैनल से जुड़े, यहां लिंक पर क्लिक करें…

कैसे उठाए लाभ
इस स्कीम में निवेश करने के लिए आप बैंक के ब्रांच जाकर भी निवेश कर सकते है। वहीं नेटबैंकिंग और SBI YONO ऐप के जरिए भी इसमें निवेश किया जा सकता है। अमृत कलश पर आम FD की तरह ही लोन लेने की सुविधा भी मिलती है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।