Haryana Murder: 12वीं के छात्र को गोतस्कर समझकर मार डाला, जानें पूरा मामला

0
178

हरियाणा के पलवल में गोरक्षकों ने कार सवार छात्र की गोली मारकर हत्या (Haryana Aryan Mishra Murder) कर दी। घटना 23 अगस्त की है। मृतक की पहचान फरीदाबाद के रहने वाले आर्यन मिश्रा के रूप में हुई है। वह 12वीं कक्षा का छात्र था। सोमवार, 3 सितंबर को पुलिस ने खुलासा किया कि पकड़े गए लोग गोरक्षा दल से जुड़े हुए हैं। उन्हें सूचना मिली थी कि डस्टर गाड़ी में कुछ तस्कर शहर में घूम रहे हैं।

वहीं आर्यन मिश्रा अपने दोस्तों के साथ डस्टर गाड़ी में नूडल खाने के लिए गया था। गोरक्षकों ने उन्हें तस्कर समझकर दिल्ली-आगरा नेशनल हाईवे पर करीब 30 किलोमीटर तक पीछा किया। इसके बाद फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसमें गोली लगने से आर्यन की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: West Bengal Anti Rape Bill: बंगाल में रेप के दोषी को 10 दिन में फांसी, जानें क्या है क्या है एंटी रेप बिल

गाड़ी में सवार महिलाओं को देखकर गोरक्षकों को लगा कि उन्होंने गलत लोगों का पीछा किया। इसके बाद वह चले गए। आर्यन को फरीदाबाद के अस्पताल में ले जाया गया। यहां 24 अगस्त को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले में 5 आरोपियों ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है।

ये भी पढ़ें: क्यों हो रही है पेरिस पैरालंपिक में Wheelchair Tennis की चर्चा, गूगल ने भी बनाया जश्न, देखें VIDEO

लेटेस्ट खबरों के लिए व्हाट्सऐप चैनल से जुड़े, यहां लिंक पर क्लिक करें…

आरोपियों की पहचान अनिल कौशिक, वरुण, कृष्णा, आदेश और सौरभ के रूप में हुई है। शुक्रवार को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर उन्हें 2 दिन की रिमांड पर लिया। पुलिस पूछताछ में उन्होंने गोतस्कर समझकर डस्टर गाड़ी का पीछा करने की बात कबूली है।

कांग्रेस ने BJP सरकार को घेरा
वहीं इस घटना को लेकर कांग्रेस ने भी हरियाणा सरकार को घेरा है। कांग्रेस सोशल मीडिया प्लेफॉर्म एक पर लिखा, “हरियाणा के फरीदाबाद में आर्यन मिश्रा दोस्तों के साथ शाम को घूमने निकला। रास्ते में गौरक्षकों ने गौतस्करी के शक में आर्यन की गोली मारकर हत्या कर दी। ये हरियाणा में BJP सरकार के 10 साल का रिपोर्ट कार्ड है। जहां दिनदहाड़े सड़कों पर लोगों की हत्या की जा रही है।”

कांग्रेस ने आगे लिखा कि “यहां अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं, उनके मन में न सरकार का कोई डर है, न कानून का कोई खौफ है। सच है, BJP की डबल इंजन सरकार ने हरियाणा को ‘क्राइम कैपिटल’ बनाकर आम लोगों की जिंदगी तबाह कर दी है।”

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।