गूगल पर तूफान मचा रही है Symbiosexuals, सेक्स करने के लिए इन कपल्स की तलाश में होते हैं ये लोग

नई सेक्सुएलिटी का खुलासा करने वाली सिएटल विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने अपनी स्डडी में बताया है कि जितना हम कामुकता के बारे में जानते हैं वो पूरा नहीं है, इसमें जानने के लिए और भी बहुत कुछ है।

0
1295

समाज में महिला और पुरुष का अलग स्थान है और अब लगभग सभी देशों ने तीसरे लिंग के तौर पर LGBTQ+ को पहचान दे दी है। कहने का मतलब ये है कि समाज के हर वर्ग के लिए एक अलग स्थान, काम और दर्जा दिया गया है।लेकिन इस बीच एक ऐसा वर्ग है जो इन दिनों जमकर ट्रेंड कर रहा है और वो है (Symbiosexuals) सिम्बियो सेक्सुअल।

हैरानी की बात तो ये है कि ये न तो ये गे हैं, न ही लेस्बियन और न ही होमोसेक्सुअल। हैरानी की बात तो ये है कि इनका इंटीमेट होने का तरीका भी सभी से बेहद अलग है। अमेरिका में इसपर शोध हुआ है। इस शोध में बताया गया है कि सिम्बियो सेक्सुअल (Symbiosexuals) लोग न तो पुरुषों से आकर्षित होते हैं और न ही महिलाओं की ओर।

इस नई सेक्सुएलिटी में व्यक्ति किसी ऐसे जोड़े की तरफ आकर्षित होता है, जो पहले से ही एक दूसरे के साथ रिश्ते में है। हैरानी की बात तो ये है कि सिम्बियो सेक्सुअल लोगों को किसी से कोई लगाव भी नहीं होता। इनका सिर्फ एक ही मकसद होता है, सिर्फ और सिर्फ संबंध बनाना।

ये भी पढ़ें: इंटरनेट पर मिली दुनिया की सबसे शक्की पत्नी, रोज करती है पति का हाल बुरा, देखें कैसे?

नई सेक्सुएलिटी का खुलासा करने वाली सिएटल विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने अपनी स्डडी में बताया है कि जितना हम कामुकता के बारे में जानते हैं वो पूरा नहीं है, इसमें जानने के लिए और भी बहुत कुछ है। शोध में सामने आया कि जिस व्यक्ति को पता होता है कि वो सिम्बियोसेक्सुअल है तो उसको दो लोगों के बीच में तालमेल बैठाना अच्छा लगता है। मतलब वो इस जोड़े के साथ रिश्ते में आना पसंद करता है। इस तरह के केस हर तरह के लोगों में देखने को मिले हैं।

ये भी पढ़ें: ग्लैमराइज सुहागरात बनाने के लिए बस याद रखें ये 4 Tips

कैसे होते हैं सिम्बियोसेक्सुअल लोगों के लक्षण
ऐसे लोग भी हैं जो सिंबायोसेक्शुअल अट्रैक्शन का अनुभव करते हैं, यानी वे उस एनर्जी, मल्टीडायमेंशियलिटी और पॉवर की ओर आकर्षित होते हैं, जो दूसरे लोगों के बीच के रिलेशनशिप में होती है।” ज्यादातर सिंबायोसेक्शुअल लोग बहिर्मुखी (एक्सट्रोवर्ट) होते हैं और नजदीकियों, प्यार और केयर का आनंद लेते हैं, और उन्हें ईर्ष्या या जलन का कम अनुभव होता है।

सिम्बियोसेक्सुअल पर किस तरह हुआ शोध
स्टडी में कई विषयों पर 65 सवालों का एक सर्वे किया गया। शोधकर्ताओं  ने उन लोगों की प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दिया जिन्होंने कहा कि वे एक व्यक्ति के बजाय एक जोड़े की तरफ आकर्षित होते हैं। अध्ययन में 373 प्रतिभागियों में से कम से कम 145 ने इस प्रकार के आकर्षण पर सहमति जताई। इस शोध में शामिल समलैंगिक (90% से ज्यादा) और पोलियामोरोउस (जो एक से ज्यादा लोगों से संबंध रखते हैं) (87.5%) थे। जिसमें ज्यादातर प्रतिभागी श्वेत, मध्यम वर्ग के थे और अच्छी डिग्री वाले थे।

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुईं दीपिका पादुकोण के बेबीबंप की 14 तस्वीरें, यहां देखें…

हॉलीवुड फिल्मों में दिखाए गए हैं सिम्बियोसेक्सुअल रिलेशनशिप्स
हाल ही में ज़ेंडाया की फिल्म “चैलेंजर्स” ने पॉलीअमोरी और “थ्रपल्स” की अवधारणा को फिर से चर्चा में ला दिया है। फिल्म में ज़ेंडाया का किरदार 2 पुरुषों के साथ एक गहरे लव ट्रायंगल में उलझ जाता है। इसके अलावा “गॉसिप गर्ल” और “टाइगर किंग” जैसे शो में भी सिंबायोसेक्शुअल रिलेशनशिप्स को दिखाया गया है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।