नशे के कारण हो रही मृत्यु के विरोध में गांव में नशे को बंद करवाने की मांग

0
50

हनुमानगढ़। ग्राम पंचायत जण्डावाली के ग्रामीणों ने गुरूवार को जिला पुलिस अधीक्षक को ग्राम पंचायत जन्डावाली में प्रतिदिन नशे के कारण हो रही मृत्यु के विरोध में गांव में नशे को बंद करवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत जन्डावाली में गत कई वर्षों से नशे की समस्या लगातार बढती ही जा रही है विशेषकर मेडिकल नशा और हेरोइन (चिट्टा) से गाँव के अधिकतर नौजवान बुरी तरह ग्रस्त हो चुके है जिससे आये दिन कई नवयुवक काल का ग्रास बन चुके हैं। पिछले लगभग दो वर्षों के अन्दर कम से कम 15-20 मौतें इसी नशे की वजह से हो चुकीं है तथा इस नशे की वजह से आये दिन घरो में चोरी, महिलाओ से कलह और मारपीट की घटनाये होती रहती है जिससे आमजन काफी परेशान हैं। कई बार पुलिस प्रशासन को इस समस्या से अवगत करवाया जा चूका है लेकिन कोई संतोषजनक करवाई नहीं की गयी है।

नशा बेचने वालो को आमजन द्वारा पकड़ किया जाता है और पुलिस के सुपुर्द किया जाता है तो पुलिस थाने में जाने से पूर्व ही इन्हें असामाजिक तत्वों की सिफारिश तथा पैसे के लालच में आकर पुलिस प्रशासन द्वारा छोड़ दिया जाता है। ग्रामीणों ने जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर गांव जंडावाली में नशे को प्रमोट करने वाले और बेचने वालो पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की जाए तथा जल्द से जल्द इस समस्या से आमजन को छुटकारा दिलवाए ताकि गाँव का भविष्य नशे के गर्त में जाने से बच सके। इस मौके पर सरपंच प्रतिनिधि बूटा सिंह, पूर्व सरपंच मखन सिंह, उशनाक जोईया, रमन रतन, भूरा राम, नावेद खान, हरीश जोइया, आनंद राम, कुलदीप सिंह केली, आनंद राम, जगसीर, पवन दीप, रमजान खान, दीपक गिल्होत्रा व अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।