कंगना रनौत व सैंसर बोर्ड का पुलता फुककर विरोध दर्ज करवाया

0
70

हनुमानगढ़। एक नूर खालसा फौज के सदस्यों ने बुधवार को सिख कौम के इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर प्रसारित करने के विरोध में कंगना रनौत व सैंसर बोर्ड का पुलता फुककर विरोध दर्ज करवाया। एक नूर खालसा फौजह के प्रदेशाध्यक्ष नरवैल सिंह खालसा, प्रदेश प्रवक्ता सरदार कुलदीप सिंघ हनुमानगढ़ के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पहले भगत सिंह चौक पर पुतला फुका व उसके पश्चात राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर के मार्फत ज्ञापन सौपकर विरोध दर्ज करवाया। प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप सिंघ हनुमानगढ़ ने बताया कि एमरजेंसी एक फिल्म का ट्रेलर जारी हुआ है, जिसमे 1975 से 1977 का वर्णन करना था, परन्तु सिक्ख कौम जिसने देश के लिए और वर्तमान में भी कुर्बानीयों का सिलसिला जारी है। इसका सबूत भारत में सबसे ज्यादा सैनिक विधवाएं पंजाब में पाई जाती है।

इमरजेंसी में जो सच तथ्य है, उनका बखान हो। परन्तु ट्रेलर में सिक्खों को निर्दयी, कातिल, आतंकी दिखाया गया है। साथ ही साथ जो सिक्ख कौम के 20वी सदी के महान सिक्ख, जिनके सारे तथ्य यूट्यूब, सोशल मीडिया व एसजीपीसी के पास उपलब्ध है। उनको ऐसे व्यक्ति से चित्रित कराया है, जो सैट पर तम्बाकू का सेवन करता पाया गया है। जो बात संत जरनैल सिंह खालसा भिण्डरावालों ने कही, वो दिखाई नहीं गई (हम हिन्दुस्तान के साथ ही रहना चाहते है, हम अपने अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे है, हमें हमारे अधिकार दिये जाये एवम् दोयम दर्जे की तरह बर्ताव न हो), और जो नहीं कही वो दिखाई गई (आप अपनी वोटो को प्राप्त करें, और हमें खालिस्तान दें) इस बात से पूरे भारत में 1984 जैसी स्थिति पैदा हो सकती है।

इसके निर्माता, निर्देशक व लेखक को एनएसए के साथ जेल में बंद किया जाये, और पिक्चर पर एसजीपीसी व डीएसजीपी कमेटी के जो वक्तव्य पर गौर फरमाया जावे। एक नूर खालसा फौज ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर उम्मीद की है कि माननीय मुख्यमंत्री सिक्ख भावनाओं का सम्मान करेगे और जो तथ्य है, उन्हें पेश किया जाये और भारत एवं विश्व में खटास ना उत्पन्न ना हो, और 31 अक्टूबर जैसी घटना से बचा जा सके। सिख समुदाय ने मांग की है कि उक्त फिल्म पर पूरे राजस्थान व भारत में प्रतिबंध हो, जिससे कि शांति व्यवस्था बने रहे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष गुरजंट सिंह धौलीपाल, प्रदेशाध्यक्ष नरवैल सिंह खालसा, गुरुद्वारा दशमेश पिता प्रधान थाना, गुरूद्वारा कलंगीघर जसपाल सिंह, बलदेव सिंह, जोरावर सिंह, जसवंत सिंह, कुलदीप सिंह औलख, मनोज सिंह ठेकेदार सहित अन्य सिख समुदाय के लोग मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।