ब्रिटेन के साउथ यॉर्कशायर के रॉदरहैम में दुनिया की सबसे डरावनी डॉल मौजूद है। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, यह डॉल अब तक 17 पुरुषों पर हमला कर चुकी है।

माना जाता है कि इस डॉल पर एलिजाबेथ नाम की एक दुल्हन का साया है, जिसे उसके पति ने धोखा दिया था। इसी वजह से इसे ब्राइडल डॉल के नाम से भी जाना जाता है।

ब्राइडल डॉल के अलावा दुनिया में 3 अन्य डॉल्स हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा डरावना माना जाता है। इनमें एनाबेल, ओकिकु और रॉबर्ट द डॉल शामिल हैं।

एनाबेल एक रैगेडी ऐन नाम के कार्टून कैरेक्टर की गुड़िया है। यह 1970 के दशक में काफी चर्चित रही। नर्सिंग की छात्रा डोना को उसकी मां ने यह डॉल तोहफे में दी थी। डोना और उसकी रूममेट एंजी जब भी घर लौटती थीं तो डॉल अपनी जगह बदल चुकी होती थी।

जापान में 1918 में एक लड़के ने अपनी छोटी बहन ओकिकु को गिफ्ट करने के लिए एक डॉल खरीदी थी। उसकी बहन ने डॉल का नाम ओकिकु ही रख दिया। एक साल बाद, लड़की की तेज बुखार से मौत हो गई। इसके बाद उसके परिवार ने देखा कि डॉल के बाल बढ़ रहे है, उनका मानना था कि ओकिकू की आत्मा उस डॉल में है। यह डॉल अभी जापान के होक्काइडो के मन्नेंजी मंदिर में है।

रॉबर्ट द डॉल को फ्लोरिडा के रॉबर्ट यूजीन ओटो नाम के एक बच्चे को तोहफे में मिली थी। इसके बाद उसके परिवार ने दावा किया कि यह डॉल अपनी मर्जी से जगह बदलती है। उनका कहना था कि उन्होंने अक्सर अकेले में डॉल को रॉबर्ट से अजीब आवाज में बात करते सुना है। फिलहाल इस डॉल को अमेरिका के फ्लोरिडा के ईस्ट मार्टेलो म्यूजियम में रखा गया है।

यह डॉल उन लोगों पर भी हमला करती है जो बिना इजाजत के उसकी तस्वीरें लेते हैं। रॉबर्ट के पास लोगों के माफी और प्रशंसा के कई पत्र आते हैं।