Kolkata Rape Case: किस हद तक गिर गए लोग, गूगल पर ढूंढ रहे कोलकाता रेप का VIDEO

साल भर में 31 हजार 390 रेप के मामले सामने आते हैं। यह रिपोर्टेड मामले हैं और इनके अलावा, ऐसे कई मामले होंगे जिन्हें रिपोर्ट ही नहीं किया गया होगा।

0
213

कोलकाता रेप-मर्डर केस (Kolkata Rape Case) को लेकर पूरा देश आक्रोश में है। इस केस में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। बड़ी बेरहमी से एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में बलात्कार किया गया। उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई।  इस बीच इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। लोग इंटरनेट पर डॉक्टर की तस्वीरें और रेप का वीडियो तक सर्च कर रहे हैं।

गूगल ट्रेंड्स पर वीडियो, रेप वीडियो जैसे शब्द पिछले 7 दिनों से भारत में ट्रेंड कर रहे हैं। हैरानी तब होती एक तरफ लोग इस घटना का जमकर सोशल मीडिया पर विरोध कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर, पीड़िता के वीडियोज और फोटोज सर्च कर रहे हैं। एक अन्य सर्च है रेप पॉर्न का। जिसके सर्च ट्रेंडिंग के नतीजे परेशान करने वाले है।

ये भी पढ़ें: Kolkata Doctor Case: डॉक्टर रेप-मर्डर केस CBI को सौंपा, 4 पन्नों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ हैवानियत का खुलासा

कोलकाता घटना के बाद कितने दर्ज हुए रेप मामले
कोलकाता घटना के बाद जब पूरी दुनिया में इसे लेकर प्रोटेस्ट शुरू हुए तब भी भारत के किसी ना किसी कोने में रेप हो रहा था। 9 अगस्त को यह मामला सामने आया और 10 अगस्त तक ही 4 रेप के मामले न्यूज में आ चुके थे। यह सिर्फ रिपोर्टेड मामले हैं जो न्यूज में आए। भारत में हर 8 मिनट में किसी ना किसी महिला के साथ यौन अपराध होता है। इन दिनों महाराष्ट्र के बदलापुर में दो नाबालिक स्कूली बच्चियों से यौन शोषण की खबरें सुर्खियों में है। बदलापुर की जनता सड़कों पर है।

ये भी पढ़ें: आईक्यू सीरीज के दो फोन ‘iQOO Z9s प्रो 5G’ और ‘iQOO Z9s 5G’ लॉन्च, ये हैं दमदार फीचर्स


लेटेस्ट खबरों के लिए व्हाट्सऐप चैनल से जुड़े, यहां लिंक पर क्लिक करें…

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की रिपोर्ट के मुताबिक, हर रोज भारत में एवरेज 86 रेप के मामले रिपोर्ट किए जाते हैं। हर 16 मिनट में एक रेप के साथ भारत में रेप और सेक्शुअल असॉल्ट की घटनाएं दिन प्रति दिन बढ़ती चली जा रही हैं। इस एवरेज के मुताबिक, महीने भर में 2580 से लेकर 2666 रेप होते हैं। ऐसे में साल भर में 31 हजार 390 रेप के मामले सामने आते हैं। यह रिपोर्टेड मामले हैं और इनके अलावा, ऐसे कई मामले होंगे जिन्हें रिपोर्ट ही नहीं किया गया होगा। अब आप इन आंकड़ों से अंदाजा लगा लीजिए कि हम महिला सुरक्षा के मामलों में कहां खड़े सवाल कई हैं।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।