धार्मिक अनुष्ठान के लिए स्थान आरक्षित करने पर सभापति का स्वागत किया

0
47

हनुमानगढ़। बुधवार को पूर्वांचलवासियो ने जंक्शन छठ घाट पर जागरण सहित अन्य धार्मिक अनुष्ठान के लिए स्थान आरक्षित करने पर सभापति सुमित रणवा का स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। राजस्थान पूर्वांचल युवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष विजय सिंह चौहान ने बताया कि विधायक गणेश राज बंसल एवं सभापति सुमित रणवा के नेतृत्व में पूर्वांचल वासियों को अनेकों सौगातें तो मिली है साथ ही साथ विधायक गणेश राज बंसल के निर्देशन में सभापति सुमित रणवा के द्वारा छठ पर्व पर जागरण के लिए स्थान भी आरक्षित कर दिया गया है जिसके लिए आज सभापति सुमित रणवा का अभिनंदन किया गया है।

पूर्वांचल समिति के मुकेश गुप्ता व अनिल गुप्ता ने कहा कि विधायक गणेश राज बंसल एवं सभापति सुमित रणवा द्वारा छठ घाट के पास एक बड़ी सारी जगह की तारबंदी करवाकर जागरण सहित अन्य धार्मिक अनुष्ठान के लिए जगह आरक्षित की है। उन्होंने कहा कि उक्त स्थान पर पूर्वांचल समाज के लोग चारों ओर पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में तो कार्य करेंगे ही व साथ ही छठ पर्व पर धार्मिक अनुष्ठान के लिए उपयोग भी उक्त जगह लेगे, जिससे पूर्वांचल समाज को बड़ी सहायता मिलेगी। राजस्थान पूर्वांचल युवा समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष मुनि त्रिपाठी ने कहा कि विधायक गणेश राज बंसल जमीनी स्तर से आमजन से जुड़े हैं और उनके बिना कहीं उनकी समस्याओं को समझते हैं जिसका परिणाम है कि बिना कहे पूर्वांचल समाज के लिए उक्त जगह आरक्षित की गई है। लोक अभियोजक दिनेश दाधीच एवं गुरविंदर शर्मा ने कहा कि विधायक गणेश राज बंसल ने सभापति रहते हुए शहर में विकास के अनेक आयाम स्थापित किए थे और अब उन्हीं के मार्गदर्शन पर चलते हुए सभापति सुमित रणवा शहर को विकास के और ले जाने में उत्तरोत्तर प्रगति पर है। दिलीप कुमार ने सर्व समाज के सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस मौके पर पूर्वांचलवासियों ने छठ घाट के नजदीक पेडियो के निर्माण की समस्या सभापति के समक्ष रखी जिस पर सभापति सुमित रणवा ने छठ पर्व से पहले उक्त निर्माण को पूर्ण करवाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर एडवोकेट विजय सिंह चौहान, सार्वजनिक छठ पूजा प्रबंध समिति मुकेश कुमार गुप्ता, दिलीप कुमार, राम सरमैन, संतोष मणि त्रिपाठी, दिनेश दाधीच, गुरविंदर शर्मा, गुरप्रीत सिंह, दीपक कुमार, गुड्डू कुमार, दयाशंकर राम, चक्रधर कुमार ,सुधीर कुमार, अमित झा, शत्रुघ्न कुमार, सत्य सिंह, दीपक कुमार खटीक, धनिक लाल गुप्ता, गब्बर सिंह, बृजेश कुमार, संतोष ठाकुर, उदय कुमार, राजू, प्रमोद कुमार, राकेश कुमार यादव, हरिहर भगत, राहुल भगत ,कमलेश यादव, कुलविंदर सिंह, बंटी कुमार, गुरविंदर सिंह, शंकर कुमार, बलजीत सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।