Saraswati Saree Share की लिस्टिंग से निवेशक मालामाल, जानें हर शेयर पर कितने की कमाई?

0
146

सरस्वती साड़ी डिपो (Saraswati Saree Share) लिमिटेड के शेयर आज बंपर लिस्टिंग गेन के साथ बाजार में लिस्ट हो गए हैं। सरस्वती साड़ी डिपो लिमिटेड का शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर इश्यू प्राइस से 21.25% ऊपर 194 रुपए पर लिस्ट हुआ। वहीं, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर शेयर 25% ऊपर 200 रुपए पर लिस्ट हुआ। इस IPO का इश्यू प्राइस 160 रुपए था। इसका IPO 12 से 14 अगस्त तक खुला था।

सरस्वती साड़ी डिपो के आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. रिटेल निवेशकों ने सरस्वती साड़ी डिपो आईपीओ में 61.88 फीसदी सब्सक्रिप्शन कराया जबकि गैर-संस्थागत निवेशक-नॉन इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (NII) सेगमेंट में 358.65 फीसदी सब्सक्रिप्शन रहा। गैर-संस्थागत निवेशकों के मुकाबले क्यूआईबी को उनके कोटे से 64.12 गुना ज्यादा सब्सक्रिप्शन मिले।

ये भी पढ़ें: भारत में मंकीपॉक्स के लिए हाई अलर्ट जारी, जानें कैसे फैलता है Mpox Virus

मालामाल हुए निवेशक
सरस्वती साड़ी डिपो के शेयर एनएसई पर 194 रुपये पर लिस्ट हुए और ये 21.25 फीसदी का लिस्टिंग गेन है। 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले सरस्वती साड़ी डिपो के आईपीओ में 14 अगस्त तक निवेश करने का मौका था। इंवेस्टर्स के लिए 90 शेयरों या इसके गुणकों में बोली लगाने का अवसर था। इश्यू 14 अगस्त को बंद हुआ और आज 20 अगस्त को सुबह 10 बजे शेयरों की शानदार लिस्टिंग से निवेशक सिर्फ 5 दिन में मालामाल हो गए हैं।


लेटेस्ट खबरों के लिए व्हाट्सऐप चैनल से जुड़े, यहां लिंक पर क्लिक करें…

क्या है सरस्वती साड़ी डिपो
मुख्य रूप से साड़ी प्रोडक्शन बिजनेस की ये कंपनी अब महिलाओं के कपड़ों की विस्तृत रेंज की सप्लाई करती है. इनमें लहंगा, कुर्तियां, ड्रेस मैटिरियल और ब्लाउज पीस सहित बॉटम्स शामिल हैं। इसका हेडक्वार्टर कोल्हापुर में है और 1966 में इसकी स्थापना हुई थी। अब कंपनी ने सूरत, वाराणसी, मऊ, मदुरै, धर्मावरम, कोलकाता और बेंगलुरु जैसे शहरों में पार्टनरशिप के जरिए मजबूत कारोबार फैला लिया है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।