महिला सुरक्षा को लेकर कैंडल मार्च निकाला गया

0
60
हनुमानगढ़। टाउन के सैकड़ो युवाओं द्वारा कविंद्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया । यह कैंडल मार्च कॉलेज फाटक अंडरग्राउंड से रवाना होकर सुभाष चौक, इंदिरा चौक, पुरानी नगर पालिका से होकर सब्जी मंडी, पुलिस थाना, लालजी चौक, हिसारिया चौक होते हुए वापस कॉलेज अंडरग्राउंड के पास संपन्न हुआ । इस मौके पर अशोक खींची व राजपाल सिंह ने बताया कि महिला सुरक्षा को लेकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नाम पर किए जा रहे दावे ऐसी घटनाएं होने के बाद बेमाने लगते हैं, उन्होंने कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए । समाज में सुधार की शुरुआत प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर से करनी चाहिए व बेटों को बेटियों का सम्मान करना जीवन की आदत में सीखना होगा । उन्होंने कहा यह घटना सिर्फ चिकित्सा क्षेत्र की नहीं अपितु देश की आधी आबादी की सुरक्षा का विषय है । इस पर सबको एकजुट होकर सुधार के लिए आगे बढ़ना होगा ।
इस मौके पर शक्ति राजपूत भजन भंडारा, व मनप्रीत ओलख ने बताया कोलकाता में डॉक्टर मौमिता देवनाथ को न्याय दिलाने के लिए यह कैंडल मार्च निकला, युवाओं ने कैंडल मार्च निकालकर दिवंगत महिला चिकित्सक को न्याय देकर परिजनों की सहायता की मांग करते हुए आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की ।  कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से महिला चिकित्सक के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद नृशंस हत्या के बाद आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं करने पर कैंडल मार्च निकालकर अपना रोष जताया । इस दौरान बादल छाबड़ा, करणी राजपूत, जेपी बत्रा, दृषित मोदी, विशाल जाखड़, कृष्णा लुगरीया, मोहित राठौड़, कपिल सीवर, राजेंद्र भाट, चंद्र भाटी, शेखर खींची, लवप्रीत ज्ञानी, ध्रुव सोरगर, ताराचंद प्रधान, गुरचरण छापोला, कृष्ण भाट, राजपाल सिंह, लीलाधर सोनी, कृष्णा गेदर, नरेश सियाग, राहुल शर्मा, दीपेश वाट्स आदि ने कैंडल मार्च में भाग लिया व ममता सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए डॉक्टर के दोषियों को फांसी की सजा देने के नारे लगाए ।कैंडल मार्च पूर्णतया शांतिपूर्ण संपन्न हुआ ।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।