रक्षाबंधन के उत्सव का भव्य आयोजन ।   

0
60
हनुमानगढ़ । आज दिनांक 18 अगस्त रविवार को भटनेर पैलेस के प्रांगण में लाडली बहना, लाडली बिटिया मुहिम के अंतर्गत रक्षाबंधन का त्योहार बहुत ही जोश के साथ मनाया गया । इस कार्यक्रम में बेटी बचाओ, बेटी अपनाओ, बेटी पढ़ाओ मुहिम के  राजेश दादरी व सहयोगी और साथीयो ने लगभग 2000 बेटियों व बहनों को राखी के पावन अवसर पर सादर आमंत्रित किया व उन्हें भोजन करवाकर  उन्हें उपहार देकर उनसे रक्षा सूत्र भी बंधवाए, कार्यक्रम के आरम्भ में बहन बेटियों द्वारा सभी की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधे गये व समस्त पधारे हुए अतिथियों को आशीर्वाद प्रदान किया । इस तरह का आयोजन हनुमानगढ़ के इतिहास में पहला आयोजन है, जिसमें इतनी भारी संख्या में मातृशक्ति ने भाग लिया । कार्यक्रम के मुख्य मेहमान के तौर पर हनुमानगढ़ विधायक गणेश राज बंसल, भाजपा जिला अध्यक्ष देवेंद्र पारीक, कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुरेंद्र दादरी व अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने शिरकत की ।
विधायक व अन्य अतिथियों ने इस आयोजन पर बच्चियो के पर धोकर जूते पहनाए, शूज मुहिम के तहत सरकारी स्कूल की बच्चियों को समय समय पर शूज दिए जाते हैं । उसी मुहिम में आज 51 बच्चों को शूज दिए गए व 51 बच्चों के नाम नये खाता खुले गये व एक बेटी को गोद लेने व एक बेटी के नाम खाता खुलवाने की अपील कीगई तब विधायक गणेश राज बंसल 1.20 लाख, व जिला अध्यक्ष देवेंद्र पारीक ने भी 1.20 लाख बच्चियों के खातें खुलने के लिये देने की घोषणा की । जिससे लगभग 100 बच्चियों के खाते खुलवाए जाएंगे और उन्हें 1 साल की राशि जमा करवाने का सह योग उन्होंने प्रदान किया विधायक गणेश राज्य बंसल ने बच्चियों के बैक खंाते नाम पढ़ कर बताएं कि किस तरह इन बच्चियों के खातों में अब तक 11000 रुपए जमा हो चुके हैं, जो कि उन्हें 18 वर्ष की अवधि पूरी होने पर प्राप्त होंगे ।
ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।