अखिल भारतीय धानका आदिवासी समाज द्वारा विश्व आदिवासी दिवस धूमधाम से मनाया।

0
64

हनुमानगढ़। टाउन की नई धान मंडी में आज 9 अगस्त विश्व अदिवासी दिवस का आयोजन, आदिवासी धानका समाज के द्वारा किया गया । इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष रमेश डाबला ने की ।इस मौके पर समाज के लोगों द्वारा आदिवासी दिवस पर धानका समाज के हक अधिकारों की जागृति उत्थान के बारे में अपने-अपने विचार रखें । देश व राज्य में धानका जनजाति एवं विशेष पहचान रखती है ।आदिवासी दिवस पर डालचंद आर्य को याद किया । प्रदेशाध्यक्ष रमेश डाबला ने धानका समाज की  समस्याओं  निवारण हो और सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी व लाभ लेने के लिए कहा। आदिवासी दिवस पर वक्ताओं ने अपने विचार प्रकट किया ।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष बाल किशन इंदौरा ने कहा कि आदिवासी दिवस को धानका समाज  त्यौहार की तरह मानते हैं । यह दिन हमारे समाज के सर्वोच्च दिन है । समाज के सभी लोगो  ने अपने-अपने कार्य में अवकाश रखा । इस मौके पर सेवा रस्म नागर,विनोद खन्ना, निरंजन महावर, मदनलाल किराड़, सतपाल मौर्य, विनोद लुगरीया, फूलचंद किराड़, मुकेश बागड़ी, मनीराम फंडा, आईदान, विजय लुगरिया, विजय बागड़ी, सुभाष बागड़ी, देवी लाल फंडा, गिरधारी लाल सोलंकी, बालकिशन इंदौरा, निरंजन मावर, संदीप लुगरिया, वीर सिंह, रमेश लुगरिया, राहुल नागर आदि उपस्थित है ।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।