प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री आमजन की आवाज से परिचित – गणेशराज बंसल

0
62

हनुमानगढ़। हनुमानगढ़ क्षेत्र के युवा संगठनों ने मंगलवार को विधायक गणेशराज बंसल को राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय को वरिष्ठ उपाध्याय स्तर तक क्रमोन्नत करने के लिए ज्ञापन सौंपा। ज्ञात रहे कि पिछले लगभग एक माह से प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरूण विजय की अगुवाई में चल रहे पोस्टकार्ड अभियान को शहर के विभिन्न सामाजिक व राजनैतिक संगठन अपना सर्मथन दे चुके है और यह अभियान जन जन की आवाज बन चुका है। विधायक गणेशराज बंसल ने कहा कि संस्कृत हमारी सांस्कृतिक धरोहर है और यह सबसे प्राचीन भारतीय भाषा है।

संस्कृत न केवल हमारे वेद, पुराण, और उपनिषदों की भाषा है, बल्कि यह विज्ञान, गणित, और आयुर्वेद जैसी महत्वपूर्ण विधाओं की भी आधारभूत भाषा है। संस्कृत भाषा का ज्ञान बच्चों के बौद्धिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और उन्हें एक समृद्ध सांस्कृतिक पहचान प्रदान करता है। उक्त विद्यालय को क्रमोन्नत करने की आवाज विधानसभा में भी मेरे द्वारा उठाई गई थी, और हमें आशा ही नही बल्कि पूरा विश्वास है कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री हनुमानगढ़ की उक्त समस्या को समझते हुए जन जन की आवाज का सम्मान करेगे और जल्द ही संस्कृत विद्यालय को वरिष्ठ उपाध्याय में क्रमोन्नत किया जायेगा।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।