लक्ष्य सेन के हाथ से मेडल फिसला, ओलिंपिक में 12 साल बाद बैडमिंटन में कोई मेडल नहीं

लक्ष्य सेन ने पेरिस ओलंपिक में ओवरऑल बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने सेमीफाइनल में हार से पहले दोनों गेम में पूर्व नंबर वन और वर्ल्ड चैंपियन विक्टर एक्सलेसन के खिलाफ दोनों गेम में बढ़त बनाई।

0
141

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) पेरिस ओलिंपिक में मेंस सिंगल्स का ब्रॉन्ज मेडल मैच हार गए हैं। उन्हें मलेशिया के ली जी जिया ने 13-21, 21-16 और 21-11 से हराया। सोमवार को भारतीय खिलाड़ी ने बैडमिंटन के ब्रॉन्ज मेडल मैच का पहला गेम 21-13 से जीता, लेकिन मलेशियाई स्टार ने दूसरे और तीसरे गेम में 21-16 और 21-11 से वापसी करते हुए जीत हासिल की। लक्ष्य इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करवाने से चूक गए। इससे पहले लक्ष्य को सेमीफाइनल में विक्टर एक्सेलसन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

लक्ष्य सेन के हाथ में चोट
लक्ष्य सेन के दाएं हाथ में पहले गेम के दौरान चोट लग गई। एक बार तो उनके हाथ से खून टपकते हुए भी देखा गया। पहले उन्होंने बैंडेज लगाकर खेल जारी रखा लेकिन दूसरे गेम में मेडिकल ब्रेक लिया और हाथ में पट्टी बंधवाई हालांकि, वे मेडिकल ब्रेक के बाद भी खेल में वापसी नहीं कर सके।

ये भी पढ़ें: कौन है शेख हसीना? इनके राजनीतिक इतिहास की क्यों है इतनी चर्चा…

अगला गोल्ड जीत सकते हैं लक्ष्य 
लक्ष्य सेन ने पेरिस ओलंपिक में ओवरऑल बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने सेमीफाइनल में हार से पहले दोनों गेम में पूर्व नंबर वन और वर्ल्ड चैंपियन विक्टर एक्सलेसन के खिलाफ दोनों गेम में बढ़त बनाई। हालांकि, वे मैच नहीं जीत सके थे. मैच के बाद टोक्यो ओलंपिक के चैंपियन विक्टर एक्सेलसन ने कहा था कि लक्ष्य सेन बेहतरीन खिलाड़ी हैं और अगले ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत सकते हैं।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।