Mumbai Howrah Train Accident: मालगाड़ी से हावड़ा-मुंबई मेल टकराई, 3 की मौत, कई घायल

0
190

झारखंड के जमशेदपुर में मंगलवार सुबह 3.43 बजे मुंबई-हावड़ा मेल (Mumbai Howrah Train Accident )(12810) की 18 बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसा राजखरसवां और बड़ाबाम्बो के बीच हुआ है। घायलों को चक्रधरपुर स्थित रेलवे अस्पताल लाया जा रहा है। मौके पर रेलवे के अधिकारी मौजूद हैं। इस रेल दुर्घटना में अब तक 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कई लोग घायल हो गए हैं। मंगलवार तड़के हुए इस भीषण रेल दुर्घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चिंता जाहिर की है।

सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर कहा,” एक और भयानक रेल दुर्घटना! झारखंड के चक्रधरपुर डिवीजन में आज सुबह हावड़ा-मुंबई मेल पटरी से उतर गई, कई मौतें और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए। मैं गंभीरता से पूछती हूं: क्या यही शासन व्यवस्था है?”

उन्होंने आगे कहा,”लगभग हर हफ्ते दुःस्वप्नों की यह शृंखला, रेल पटरियों पर मौतों और घायलों का यह अंतहीन सिलसिला: हम इसे कब तक बर्दाश्त करेंगे? क्या भारत सरकार की बेरुखी का कोई अंत नहीं होगा?! मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं, और परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।”

मिली जानकारी के अनुसार, पहले से एक मालगाड़ी ट्रैक के पास डिरेल थी। मुंबई-हावड़ा मेल पटरी पर गिरे मालगाड़ी के कोच से टकराई और डिरेल हो गई। ट्रेन के 18 डब्बे पटरी से उतर गए।

3 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया
18114 बिलासपुर टाटा एक्सप्रेस, राउरकेला में शॉर्ट टर्मिनेट 18190 एर्नाकुलम टाटा एक्सप्रेस, चक्रधरपुर में शॉर्ट टर्मिनेट 18011 हावड़ा चक्रधरपुर एक्सप्रेस,आगरा में शॉर्ट टर्मिनेट शॉर्ट टर्मिनेट का मतलब है- कोई ट्रेन अपने गंतव्य स्टेशन तक न जाए। उसके पहले के किसी स्टेशन पर ही ट्रेन को रोक दिया जाए।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।