पुलिस अधीक्षक को गांव में बढ़ रह चोरियों के विरोध में ज्ञापन सौंपा

0
57

हनुमानगढ़। पीलीबंगा तहसील के गांव उम्मेवाला के ग्रामीणों ने गुरूवार को जिला पुलिस अधीक्षक को गांव में बढ़ रह चोरियों के विरोध में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि गांव उम्मेवाला व उसके आस पास के क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से चोरीयां बढ़ रही है। जिससे आमजन भयभीत है। इस सम्बन्ध में गांव उम्मेवाला निवासी रामकुमार द्वारा एफ.आई.आर. नं. 244/2024 पुलिस थाना गोलूवाला अन्तर्गत धारा 331 (4), 305 (ं) भारतीय न्याय संहिता 2023 एवं कृष्ण लाल द्वारा एफ.आई.आर. नं. 243/2024 पुलिस थाना गोलूवाला अन्तर्गत धारा 331(4), 305 (ं) भारतीय न्याय संहिता 2023 दर्ज करवाई हुई है।

साथ ही गांव के दो अन्य पीड़ित विकास व दलीप द्वारा अपने अपने परिवाद पेश किये हुए हैं। इन वारदातों के सम्बन्ध में मुकदमें दर्ज होने के बावजूद तथा चोरों की शिनाख्त होने के बाद भी पुलिस चोरों को गिरफतार करने में नाकामयाब रही है। स्थानीय बीट अधिकारी उम्मेवाला धर्मपाल एएसआई गांव वालों को गुमराह कर रहे हैं तथा गांववालों को कोई संतोष जनक जबाब नहीं दे रहे हैं, जिससे हम ग्रामवासीयों में स्थानीय पुलिस की कार्यवाही से किसी प्रकार की संतुष्टि नहीं है। मुलजिमान की गिरफतारी जितनी देरी से होगी उक्त मुकदमें के वजह सबूतों को नष्ट करने में चोरों व अपराधियों को उतनी ही आसानी होने की सम्भवना है। चोरों का पता लग जाने के बावजूद भी पुलिस द्वारा उक्त व्यक्तियों को बुलाकर न तो कोई तपतीश की व ना ही अब तक कोई पूछताछ की गई। अगर इस प्रकार से पुलिस का रवैया रहता है तो चोरों, गुण्डों व अपराधियों को हौंसला मिलेगा व आमजन में भय फेलेगा।

ग्रामीणों ने जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर गांव उम्मेवाला व आस पास के क्षेत्रों में बढ़ रही चोरीयों को रोकने हेतु शीघ्र ही कोई प्रभावी कानूनी कार्यवाही की जावे, साथ ही पूर्व में दर्ज चोरी के मुकदमें में दोषीयों की गिरफतारीयां की जावे व गोलूवाला पुलिस थाना में तैनात बीट अधिकारी उम्मेवाला धर्मपाल एएसआई को हटाया जावे अन्यथा ग्राम वासी जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करेंगे व आंदोलन को तेज करेंगे जिसकी तमाम प्रकार की जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इस मौके पर सरपंच मोहनलाल चारण, नहर अध्यक्ष विजय सिंह गोदारा, अमर सिंह गोदारा, श्रवण सिंह, रामेश्वर, राजेन्द्र दलीप चायल, रामचंदर, हनुमान यादव, हेतराम गोदारा, कृष्ण गोदारा, विजय सिंह, पोलाराम, पवन शर्मा व अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।