20 प्रतिशत सेस को गौशालाओ पर खर्च करने के लिए ज्ञापन सौंपा

0
69

हनुमानगढ़। जिला गौशाला विकास समिति हनुमानगढ़ ने बुधवार को जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम गौशालाओ के निमित लिए जा रहे 20 प्रतिशत सेस को गौशालाओ पर खर्च करने के लिए ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में अध्यक्ष विजय रौंता ने बताया कि पूर्ववर्ती राजस्थान सरकार ने गौशालाओं के नाम से राजस्थान की जनता से विभिन्न मदो पर सेस के रूप में 20 प्रतिशत राशि लेना प्रारम्भ किया था और उस राशि में से मात्र 10 प्रतिशत राशि ही गौशालाओ पर खर्चकर, शेष राशि को अन्य कार्यों में उपयोग में लिया जा रहा था। संगठन ने तत्काल समय में उसका प्रतिरोध किया, तब सरकार ने यह कहा कि हम आपदा के कारण इस राशि का उपयोग अन्य मदों में कर रहे है, शेष 10 प्रतिशत राशि ही गौशाला को अनुदान आदि के लिए दी जाएगी।

पिछली सरकार ने 20 प्रतिशत सेस के रूप में, जो टेक्स आमजन गौशालाओ के निमित लिया, उस हद में से मात्र 10 प्रतिशत राशि ही गौशालाओं के लिए खर्च कर रहे थे, शेष टेक्स का उपयोग वह अपनी सरकार के निजी कारों में कर रहे थे। यह सरासर गौशाला के हितो पर कुठारा धात, सरासर गलत है। जिला गौशाला विकास समिति ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर गौशाला के नाम से लिए जा रहे 20 प्रतिशत सेस को पूर्ण रूप से गौशाला पर खर्च करे ऐसी नीति तुरन्त प्रभाव से बनाए। जुलाई माह पूरा निकल जाने तक भी 2024-25 की प्रथम फेज के अनुदान के आदेश भी जारी नहीं किया गया। कृप्या अनुदान की प्रक्रिया चालू करवाने का कष्ट करे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।