जिला प्रमुख व जिला परिषद् सदस्यों का समर्थन – संस्कृत विद्यालय की क्रमोन्नति की मुहिम को नया बल।।

0
51

हनुमानगढ़। राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय हनुमानगढ़ जंक्शन को वरिष्ठ उपाध्याय स्तर तक क्रमोन्नति करने के अभियान को राजस्थान प्राइवेट कॉलेज एसोशिएशन के उपाध्यक्ष तरुण विजय के नेतृत्व में चलाया जा रहा है। इस अभियान को अब जिला प्रमुख व जिला परिषद् सदस्यों का पूर्ण समर्थन प्राप्त हुआ है।, जिससे यह प्रयास और अधिक प्रभावी और व्यापक हो गया है। इस अवसर पर आयोजित एक बैठक में तरुण विजय के साथ-साथ जिला प्रमुख कविता मेघवाल व जिला परिषद् सदस्यों  ने भी संस्कृत विद्यालय की क्रमोन्नति के पक्ष में अपने विचार प्रकट किए। जिला प्रमुख कविता मेघवाल ने कहा कि संस्कृत भाषा केवल एक प्राचीन भाषा नहीं है, बल्कि यह हमारी सांस्कृतिक धरोहर और वैदिक ज्ञान का महत्वपूर्ण स्रोत है। उन्होंने कहा कि संस्कृत विद्यालय की क्रमोन्नति से न केवल छात्रों को उच्च शिक्षा के बेहतर अवसर मिलेंगे, बल्कि इससे हमारी सांस्कृतिक धरोहर को भी संरक्षित किया जा सकेगा।

प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरुण विजय ने अपने संबोधन में कहा, ष्संस्कृत भाषा की महत्ता को समझना और इसे प्रोत्साहित करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। यह भाषा हमारे जीवन के हर पहलू को समृद्ध करती है और हमें अपनी जड़ों से जोड़ती है। गरीब और जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा के बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए हमें संस्कृत विद्यालय को वरिष्ठ उपाध्याय स्तर तक क्रमोन्नति करना अत्यंत आवश्यक है। इससे छात्रों को उच्च शिक्षा और रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे, जिससे उनका समग्र विकास संभव होगा। जिला परिषद सदस्य मोहम्मद हुसैन खोखर ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा, संस्कृत भाषा में एक अद्वितीय ज्ञान और विज्ञान है जो हमें समृद्ध बनाता है। हमें इसे संरक्षित और प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि हमारी भावी पीढ़ियाँ भी इस ज्ञान से लाभान्वित हो सकें।

पार्षद मनोज बड़सीवाल ने कहा कि गरीब और जरूरतमंद बच्चों के लिए शिक्षा के नए अवसर खोलना हमारे समाज का कर्तव्य है। संस्कृत विद्यालय की क्रमोन्नति से ऐसे बच्चों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिलेगा, जिससे उनका भविष्य उज्जवल होगा। मानकसर सरपंच गुरदीप सिंह ने भी इस अभियान के प्रति अपने समर्थन को प्रकट करते हुए कहा, संस्कृत विद्यालय की क्रमोन्नति से न केवल छात्रों को लाभ होगा, बल्कि यह हमारे समाज के सांस्कृतिक और शैक्षिक विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। जिला प्रमुख व जिला परिषद सदस्यों  के समर्थन के साथ, इस अभियान को नया बल मिला है और इसे जल्द ही सफलतापूर्वक पूर्ण करने की उम्मीद है। सभी सदस्यों ने इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए तरुण विजय के प्रयासों की सराहना की और उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का संकल्प लिया। इस मौके पर गुरमीत सिंह, सुखविन्द्र सिंह बब्बू व अन्य सदस्य मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।