एक माह तक चलने वाले श्री शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जायेगा

0
57

हनुमानगढ़। हनुमानगढ़ धार्मिक धरती है और हिन्दू धर्म में देवों के देवा महादेव का सबसे प्रिय माह सावन माह शुरू होने वाला है। इसी के चलते हनुमानगढ़ टाउन श्रीबालाजी धाम राजाकोठी के पास में पूरे एक माह तक चलने वाले श्री शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जायेगा। इसकी जानकारी समिति अध्यक्ष भगवान सिंह खुड़ी ने दी। शनिवार को उक्त आयोजन के प्रचार प्रसार के लिए पोस्टर का विमोचन वैद शिवकुमार शर्मा, विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष डॉ. निशांत बत्तरा, प्रखण्ड मंत्री पृथ्वीराज गोदारा, मन्दिर समिति अध्यक्ष भगवान सिंह खुड़ी, सत्यनारायण शर्मा, ओमप्रकाश, प्यारेलाल, अनिल शर्मा, दीपेश वाट्स, दलपत सिंह सहित समिति सदस्यों ने संयुक्त रूप से किया।

समिति अध्यक्ष भगवान सिंह खुड़ी ने बताया कि मन्दिर समिति द्वारा हर वर्ष सावन के माह में श्रीशिव महापुराण कथा का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष तीसरी श्री शिव महापुराण कथा का आगाज 22 जुलाई को होगा, जिसका वाचन पंडित दीपचंद गौतम के मुखाबिन्द से होगा। उन्होने बताया कि पूरे एक माह 18 अगस्त तक शाम 5 बजे से 6 बजकर 30 मिनट तक कथा का वाचन होगा। 19 अगस्त को क्षेत्र की सुख स्मृद्धि व खुशहाली की कामना के साथ हवन यज्ञ में पूर्णाहुति होगी, जिसके पश्चात विशाल भण्डारे का आयोजन होगा। उन्होने समस्त शहरवासियों को उक्त आयोजन में भाग लेकर धर्मलाभ उठाने की अपील की।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।