Instagram ने लॉन्च किया कमाल का फीचर, अब REELS में जोड़ सकेंगे 20 गाने, जानें कैसे?

यह नया फीचर आपको अपनी रील्स को और भी ज्यादा दिलचस्प बनाने में मदद कर सकता है, और यह कई तरह के मूड और भावनाओं को एक्सप्रेस करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

0
160

फोटो और रील्स के मामले में सबसे ज्यादा फेमस सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम (Instagram 20 songs Add Feature) लगातार अपने फीचर अपडेट करता रहता है। अब जो कमाल का फीचर आया है वो आपकी रील को रातों रात ट्रेंडिंग में ला सकता है। दरअसल, इंस्टाग्राम पर एक रील्स में अब आप 20 गाने जोड़ सकते हैं। पहले, आप केवल एक रील्स में एक ही गाना जोड़ सकते थे, लेकिन अब आप अपनी क्रिएटिवीटी से और अधिक गानों के साथ रील तैयार कर सकते हैं।

यह नया फीचर आपको अपनी रील्स को और भी ज्यादा दिलचस्प बनाने में मदद कर सकता है, और यह कई तरह के मूड और भावनाओं को एक्सप्रेस करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह दुनिया भर के करोड़ों युवाओं के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है, और अब बुजुर्ग भी रील्स और शॉर्ट वीडियो बनाने के लिए इसका खूब इस्तेमाल कर रहे हैं। यूजर्स की सुविधा के लिए, इंस्टाग्राम समय-समय पर नए फीचर जोड़ता रहता है।

ये भी पढ़ें: जिस रील से मिली पहचान, वही बनी मौत की वजह; ट्रैवल इन्फ्लुएंसर अन्वी कामदार की खाई में गिरने से मौत

क्या है तरीका 20 गाने रील में ऐड करने का
-अपने स्मार्टफोन पर इंस्टाग्राम ऐप खोलें और अपने अकाउंट में लॉग इन करें।
-होम स्क्रीन के ऊपर बाएं या नीचे सेंटर में मौजूद + आइकन पर क्लिक करें।
-पॉप-अप मेनू में से रील्स ऑप्शन को चुनें। आप नया वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं या पहले से रिकॉर्ड किया हुआ वीडियो अपलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: ये 7 खूबियां मिलेगी Royal Enfield की Guerrilla 450 में, जानें कीमत

-अपडेट के बाद, आपको एडिटिंग स्क्रीन पर Add to mix बटन मिलेगा। इस बटन पर क्लिक करें।
-अब आप 20 गाने जोड़ सकते हैं। गाने जोड़ने के लिए, एक-एक करके गानों को चुनें और उन्हें अपने वीडियो में ऐड करें।
-सभी गानों को जोड़ने के बाद, अपने वीडियो को एडिट करें और प्रिव्यू देखें कि सभी गाने सही तरीके से प्ले हो रहे हैं या नहीं। अब नेक्स्ट पर क्लिक करें और अपने वीडियो को पोस्ट करें।

ये भी पढ़ें: OnePlus Nord 4 लॉन्च, AI के इस पॉवरफुल फीचर ने बनाया फोन को खास, जानें कीमत

व्हाट्सऐप चैनल से जुड़ने के लिए यहां लिंक पर क्लिक करें…

इंस्टाग्राम रील्स के अन्य नए फीचर्स

  • रीमिक्स फीचर, यह फीचर आपको किसी अन्य यूजर की रील के साथ अपनी खुद की रील बनाने की सुविधा देता है। इस तरह से आप अपनी क्रिएटिविटी दिखा सकते हैं और अधिक इंटरैक्टिव वीडियो बना सकते हैं।
  • टेक्स्ट-टू-स्पीच, इस फीचर से आप अपने रील्स में लिखे गए टेक्स्ट को ऑटोमेटिकली पढ़वा सकते हैं, जिससे वीडियो में एक अलग से इफेक्ट जुड़ जाता है।
  • वॉयस इफेक्ट्स, इंस्टाग्राम ने वॉयस इफेक्ट्स का फीचर जोड़ा है, जिससे आप अपनी आवाज को बदल सकते हैं और वीडियो को और भी मजेदार बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Instagram Reels वायरल करने के 6 खास टिप्स, मिलेंगे लाखों व्यू

  • अलाइमेंट टूल, यह टूल आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि आपके कट्स और ट्रांजिशन स्मूथ हैं।
  • डुअल कैमरा, इस फीचर से आप एक साथ फ्रंट और बैक कैमरा का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आपके वीडियो में एक अनोखा एंगल जुड़ता है।
  • ड्राफ्ट्स, आप अपनी रील्स को ड्राफ्ट के तौर पर सेव कर सकते हैं और बाद में जब चाहें उसे पोस्ट कर सकते हैं।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।