खाने में बाल निकल आए तो उसे खाना ठीक है या नहीं, जानें शास्त्रों में क्या दिए हैं सकेंत?

शास्त्रों में यह भी कहा गया है कि, भोजन परोसते समय हाथ से बार-बार गिरना, भोजन खाते समय किसी तरह का अवरोध पैदा होना, भोजन खाने समय कोई अशुभ समाचार मिलना भी शुभ नहीं माना जाता है।

0
236

कई बार हम जाने-अनजाने अपने आस-पास कुछ ऐसी घटनाएं देखते हैं जिनका हमारे जीवन में कोई प्रभाव जरूर होता है। ऐसा भी हो सकता है कि आपके जीवन में वर्तमान में घटित होने वाली घटना भविष्य में आने वाली किसी बात का संकेत हो।

क्या आप जानते हैं कि भोजन से भी शुभ-अशुभ (Astrology Upay) घटनाओं के संकेत मिलते हैं। जी हां, ये बात बिल्कुल सच है, बस हमें इसे समझना जरूरी होता है। जैसे खाने में बार-बार बाल मिलना भी जीवन से जुड़ा संकेत होता है।

क्योंकि भोजन ही जीवन का आधार है भोजन करते वक्त कई बार बाल मिलते हैं और ऐसा कई बार होता है। शास्त्रों की माने तो ऐसा भोजन कभी नहीं करना चाहिए। ये खराब राहु (Rahu) और पितृ दोष (Pitra Dosh) का संकेत हो सकता है।

ये भी पढ़ें: इन 4 तरीकों से करें गुड़हल के फूल का इस्तेमाल दूर होगी बालों की सभी समस्याएं

ऐसा माना जाता है कि भोजन में बार-बार बाल मिलना शुभ नहीं होता है. मान्यता है कि इससे घर या जीवन में अशुभ राहु का प्रभाव बढ़ा हुआ है। खराब राहु ना सिर्फ स्वाथ्य समस्याओं को बढ़ाता है, बल्कि यह धनहानि, आर्थिक तंगी और अकारण नुकसान का कारण भी बनता है। बीमारी या अन्य कारणों से राहु कभी हाथ में पैसा टिकने नहीं देता।

ये भी पढ़ें: भूलकर भी न लगाएं मां लक्ष्मी की घर में ऐसी तस्वीर, हो जाएंगे बर्बाद, छा जाएगी कंगाली

वहीं भोजन में हमेशा बाल मिलना पितृ दोष का भी संकेत होता है। अगर आप खाने बैठे और तुरंत बाल दिख जाए या फिर पहले कोर में बाल मिल जाए तो यह पितृ दोष का संकेत है। कहा जाता है कि जिन घरों में पितृ दोष होता है वहां भोजन पकाने या खाने के दौरान अवरोध उत्पन्न होते हैं।

अगर आपके साथ भी ऐसा होता है यानी खाने के दौरान बाल मिलते हैं तो तुरंत राहु और पितृदोष से संबंधित उपाय करें. साथ ही भोजन करते समय बाल बांधकर खाएं और भोजन पकाते समय भी स्वच्छता का ध्यान रखें।

इसके अलावा शास्त्रों में यह भी कहा गया है कि, भोजन परोसते समय हाथ से बार-बार गिरना, भोजन खाते समय किसी तरह का अवरोध पैदा होना, भोजन खाने समय कोई अशुभ समाचार मिलना भी शुभ नहीं माना जाता है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।