संस्कृत विद्यालय को वरिष्ठ उपाध्याय विद्यालय में क्रमोन्नत करने की मांग

0
56

हनुमानगढ़। पिछले कई दिनों से शहर का प्रत्येक व्यक्ति संस्कृत विद्यालय को वरिष्ठ उपाध्याय विद्यालय में क्रमोन्नत करने की मांग को अपना सर्मथन दे रहा है। प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरूण विजय के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड अभियान चल रहा है, जिसमें बुधवार को राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के जिलाध्यक्ष रामलुभाया तिन्ना के नेतृत्व में शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड लिखकर राजकीय संस्कृत विद्यालय को वरिष्ठ उपायाय विद्यालय में क्रमोन्नत करने की मांग की। प्राईवेट कॉलेज एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तरूण विजय ने कहा कि विद्यार्थियों व अभिभावकों की पीड़ा सुनने के बाद आज राजनैतिक विचारधारा व संगठन  से ऊपर उठकर पुरा हनुमानगढ़ इस मांग को पुरा करवाने के लिए एक मंच पर एक साथ खड़ा है।

अतरू राज्य सरकार इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर संवेदनशीलता का परिचय देते हुए छात्रहित में इस विषय पर विचार करें और हमारे इस संस्कृत विद्यालय को वरिष्ठ उपाध्याय  स्तर पर क्रमोन्नत करने के लिए तुरंत प्रभाव से आदेश जारी करे । शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रामलुभाया तिन्ना ने कहा कि इस संस्कृत विद्यालय के कैचमेंट एरिया में सुरेशिया कॉलोनी के 7-8 वार्ड आते हैं जहां अधिकतर  अभावग्रस्त परिवारों के बच्चें हैं। यह विद्यालय 2007 से उच्च माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत होने की प्रतीक्षा कर रहा है और इस संबंध में कई बार प्रस्ताव भी भेजे जा चुके हैं, लेकिन अब तक किसी ने इस विद्यालय की सुध नहीं ली है। जिला मंत्री ओपी नांदेवाल ने कहा कि सत्तारूढ़ सरकारों द्वारा हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय के लिए रखी गई इस जायज मांग की लगातार उपेक्षा की गई है। अब समय आ गया है कि इस उपेक्षा का अंत हो और इस महत्वपूर्ण विद्यालय को वरिष्ठ उपाध्याय  स्तर तक क्रमोन्नत किया जाए।

प्रदेश कार्यकारणी सदस्य ओम बिश्नोई ने कहा कि विद्यालय के वरिष्ठ उपाध्याय स्तर तक क्रमोन्नत होने से देवभाषा संस्कृत को बढ़ावा मिलेगा। संस्कृत भाषा हमारे सांस्कृतिक और शैक्षिक धरोहर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।  मीडिया प्रभारी ओम ईश्वर बठला ने कहा कि उच्च माध्यमिक विद्यालय होने से छात्रों को अपने ही क्षेत्र में उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिलेगा, जिससे उनकी शिक्षा में निरंतरता बनी रहेगी और वे बेहतर नागरिक बन सकेंगे। इस मौके पर उपशाखा अध्यक्ष सुरेश जांगिड़, उपशाखा मंत्री सुरब चरण, कोषाध्यक्ष अशोक कुमार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कलवंत सिंह, मीडिया प्रभारी ओमईश्वर बठला, संगठन मंत्री सुखदेव कुमार, उपाध्यक्ष हरप्रीत सिंह, मनोज कुकणा, लक्ष्य चौधरी, कृष्ण, रोहित कुक्कड़, बलविन्द्र सिंह, सुखविन्द्र सिंह बब्बू सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।