शुभ शक्ति योजना पोर्टल फिर से हो शुरू, मजदूरों को मिलेगा संबंल – नारायण नायक

0
67

– भाजपा लाई थी योजना, कांग्रेस ने की बंद, फिर से शुरू करवाने की मांग, सीएम व पीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
हनुमानगढ़। 
स्वाभीमान जन जागृति एकता मंच ने मंगलवार को मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को शुभ शक्ति योजना के तहत मजदूरों को मिलने वाली सहायता पुनः शुरू करने व खाद्य सुरक्षा पोर्टल शुरू करने बाबत प्रदेशाध्यक्ष नारायण नायक के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि हनुमानगढ श्रम विभाग में काफी लम्बे समय से मुख्य श्रम अधिकारी के रिक्त पद को भरा जाये ताकि आम मजदूर वर्ग की समय पर सुनवाई हो सके एवं समय पर कार्य पूर्ण हो सके व साथ ही श्रम विभाग में आम वंचित मजदूर श्रेणी के परिवार के छात्र एवं छात्राओं के छात्रवृत्ति के फॉर्म भरे गये उनको अभी तक छात्रवृत्ति नहीं मिली है।

सरकार द्वारा निर्धन परिवार की बिटिया को विवाह पर शुभ शक्ति योजना के अन्तर्गत 55,000 (पचपन हजार रुपये) की सहयोग राशि दी जा रही थी जो गत सरकार ने बंद कर दी थी, जिसे पुनः शुरू किया जाये, जिससे कि गरीब व मजदूर वर्ग की बिटिया के विवाह में सहयोग मिल सके। साथ ही खाद्य सुरक्षा में ऐसे जो वचित मजदूर श्रेणी के पात्र परिवारों का खाद्य सुरक्षा योजना के अन्दर नाम जोड़ा जाये व बहुत से लोगो के आवेदन फॉर्म भरे गये हैं जिनका अभी तक नाम नहीं जोड़ा गया। सरकार से निवेदन है कि पोर्टल को तुरन्त प्रभाव से खोला जाये जिससे योजना का पूर्ण लाभ आम जनता को मिल सके। बहुत से ऐसे व्यक्ति है जिनका नाम राशनकार्ड में रह गया या परिवार में जन्म लेने वाले नये सदस्य का नाम राशनकार्ड में जोड़ा जाये, जिससे खाद्य सुरक्षा में पूर्ण परिवार को इस योजना का लाभ मिले।

स्वाभीमान जागृति एकता मंच ने मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर उक्त मांगों का जल्द से जल्द निवारण करवाने की मांग की है जिससे कि सभी गरीब व मजदूर परिवारों को उक्त योजना का लाभ मिल सके। इस मौके पर स्वाभिमान जन जागृति एकता मंच के प्रदेश अध्यक्ष नारायण नायक लालचंद लोठ तेजाराम लावा मोहम्मद खुर्शीद सुभाष कुमार जगदीश सिंह दुलीचंद लावा मंगल मनफूल राम गोविंद डागला राजूराम महेंद्र सिंह महेश कुमार मेजर सिंह धर्मपाल विशाल कुमार इत्यादि संगठन के लोग मौजूद रहे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।