Jio और Airtel के लिए सिरदर्द बना BSNL का ये प्लान, जानें इसके बारें में सबकुछ

इसमें यूजर को डेली 2जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा इसमें देशभर में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल का भी बेनिफिट मिल रहा है।

0
199

प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियां जियो, एयरटेल और वीआई के रिचार्ज प्लान्स के दामों में बढ़ोतरी होने के बाद अब यूजर्स सरकार के अंडर काम करने वाली BSNL को काफी फायदा देते दिख रहे हैं। दरअसल, यूजर्स सस्ते प्लान होने की वजह से अपनी सिम BSNL में पोर्ट करवा रहे हैं।

इससे देखते हुए BSNL जल्द यूजर्स के लिए देशभर में  4जी सर्विस शुरू करने जा रही है। 4जी सर्विस शुरू होने के बाद और भी यूजर्स की BSNL से जुड़ने की संभावना जताई जा रही है। अगर हम BSNL के कुछ बेहतरीन प्लान्स के बारे में बात करें तो सबसे ज्यादा जिस प्लान की चर्चा हो रही है वो है 395 दिनों वाला प्लान है। ये बाकी कंपनियों के प्लान से ये बहुत सस्ता है। तो चलिए जानते हैं BSNL के इस प्लान के बारे में।

ये भी पढ़ें: Jio, Airtel के बाद VI ने मंहगे किए रिचार्ज, जानिए कम पैसों में कहां मिलेंगे ज्यादा बेनिफिट

क्या-क्या मिल रहा BSNL के 395 दिनों वाले प्लान में
 BSNL का 395 दिनों वाला प्लान 2,399 रुपये में मिलेगा। इसमें यूजर को डेली 2जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा इसमें देशभर में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल का भी बेनिफिट मिल रहा है। इसके अलावा इसमें 100 एसएमएस की भी सर्विस मिल रही है। वहीं, अगर बाकी बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें ज़िंग म्यूज़िक, बीएसएनएल ट्यून्स, हार्डी गेम्स, चैलेंजर एरिना गेम्स और गेमऑन एस्ट्रोटेल जैसी सर्विस भी मिलेंगी।

जियो और एयरटेल के पास भी ऐसे एनुअप प्लान्स हैं, लेकिन उनकी कीमत बीएसएनएल की कीमत से काफी ज्यादा है। ये दोनों कंपनियां 365 दिन वाला प्लान 3599 रुपये में दे रही हैं, जानें क्या हैं  जियो और एयरटेल के एनुअल रिचार्ज प्लान के बारे में


व्हाट्सऐप चैनल से जुड़ने के लिए यहां लिंक पर क्लिक करें…

एयरटेल का 3599 रुपये वाला प्लान
एयरटेल के इस एनुअल प्लान में 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें यूजर्स को डेली 2जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल का भी बेनिफिट मिल रहा है। इसके अलावा इसमें 100 एसएमएस की भी सर्विस मिल रही है।

ये भी पढ़ें: JioTag Air: बाइक से लेकर कुत्ते तक को कर सकेंगे ट्रैक, फोन पर मिलेगी लाइव लोकेशन

जियो का 3599 रुपये वाला प्लान
जियो का ये प्लान 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें यूजर्स को डेली 2.5जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल का भी बेनिफिट मिल रहा है। इसके अलावा इसमें 100 एसएमएस की भी सर्विस मिल रही है।

ये भी पढ़ें: कार के लिए Jio Motive डिवाइस लॉन्च, एक्सीडेंट डिटेक्शन जैसे फीचर्स, जानें सबकुछ

तीनों प्लान में अंतर
अगर हम तीनों प्लान को देखें तो पैसों के मामलें में सबसे सस्ता प्लान बीएसएनएल का है, जियो और एयरटेल दोनों का प्लान इससे काफी महंगा है। लेकिन अगर हम स्पीड और नेटवर्क की बात करें तो जियो और एयरटेल आगे है, जहां पर ये दोनों 5जी की सर्विस दे रहा है। तो वहीं बीएसएनएल 3जी देता है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।