राष्ट्रीय वाल्मीकि क्रान्तिकारी मोर्चा हनुमानगढ़ द्वारा राष्ट्रीय अधिवेशन 2024 का आयोजन

0
75

हनुमानगढ़। राष्ट्रीय वाल्मीकि क्रान्तिकारी मोर्चा हनुमानगढ़ द्वारा राष्ट्रीय अधिवेशन 2024 का आयोजन जंक्शन वाल्मीकि धर्मशाला में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तराखण्ड सरकार के पूर्व मंत्री भगवत प्रसाद मकवाना, नगरपरिषद सभापति सुमित रणवां, पार्षद गुरदीप सिंह बराड़ बब्बी, पार्षद तरूण विजय, पूर्व उपसभापति नगीना बाई, डेयरी एवं खाद्य़ प्रौद्योगिकी महाविद्यालय जयपुर से डॉ. धर्म सिंह मीणा, राष्ट्रीय महामंत्री भारतभूषण, प्रदेशाध्यक्ष इन्द्रमल बारासा, विराज साधेरिया, सत्यनारायण भूमल्याण, राजकुमार गेठरा थे। कार्यक्रम की अध्यक्षत राष्ट्रीय वाल्मीकी क्रान्तिकारी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शांतिलाल जावा ने की।

कार्यक्रम के तहत सर्वप्रथम विधायक गणेशराज बंसल व सभापति सुमित रणवां के प्रयासों वाल्मीकी धर्मशाला में 55 लाख रूपये की लागत से निर्मित भव्य व आधुनिक हॉल का उद्धाटन अतिथियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में आयोजन समिति के जिलाध्यक्ष विनोद कण्डा व नगर अध्यक्ष विनोद अठवाल सहित समस्त समाज के लोगों ने अतिथियों 151 किलो की भव्य माला से स्वागत व अभिनंदन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने समाज की एकजुटता पर बल देते हुए कहा कि जिस तरह एक लकड़ी को कोई भी आसानी से तोड़ सकता है और लकड़ी की गठरी को नही तोड़ा जा सकता उसी तरह एकजुटता में ही समाज का हित छुपा है।

उन्होने कहा कि राज्य व केन्द्र सरकार समाज के लोगों के लिए अनेकों योजनाएं ला रही है, परन्तु समाज के लोग जागरूक न होने के कारण उन योजनाओं का लाभ नही उठा पाते। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभापति सुमित रणवां ने कहा कि सरकार द्वारा सफाई कर्मचारियों की भर्ती पर लगी रोक को खुलवाने के लिए माननीय विधायक प्रयासरत है। और उन्हे आशा ही नही बल्कि पूरा विश्वास है कि जल्द ही सफाई कर्मचारियों की भर्ती खुलेगी और समाज के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। कार्यक्रम के अंत में कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शांतिलाल जावा ने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।